Woman who stole 28 lakh 90 thousand arrested along with goods

Lormi News: सावधान…! एक गलती पड़ सकती है भारी, किराए का मकान खोजने के बहाने इस वारदात को अंजाम दे रहे आरोपी

Woman who stole 28 lakh 90 thousand arrested along with goods सावधान...! किराए का मकान खोजने के बहाने इस वारदात को अंजाम दे रहे आरोपी

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : July 24, 2023/7:16 pm IST

लोरमी। पुलिस की मुस्तैदी से 5 घंटे के अंदर 28 लाख 90 हजार की चोरी करने वाली महिला सामान सहित पकड़ी गयी। महिला किराए के मकान खोजने के बहाने घर में घुसी थी। कमरे में एक बैग में सोना चांदी और नगद मिलाकर 28 लाख 90 हजार का सामान रखा हुआ था। इसी बीच घर को सुना देख बैग उठाकर महिला भाग निकली। प्रार्थी के शिकायत पर व पड़ोसियों के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी के 5 घंटे के अंदर सामान सहित महिला आरोपी पकड़ा गई।

READ MORE: ‘मैं पुलिसवालों की वर्दी उतरवा दूंगा..’, नशे में चूर डॉक्टर ने थाने में किया जोरदार हंगामा, देखें वीडियो

मामले का खुलासा करते हुए मुंगेली पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि 22 जुलाई को दोपहर बाद शिक्षक नगर अम्बेडकर वार्ड निवासी कोमल सिंह ठाकुर ने थाना सिटी कोतवाली मुंगेली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उनके घर से कुछ देर पूर्व अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बेग में रखे सोने चांदी और नगद सहित कुल 28 लाख 90 हजार की चोरी की गई । सूचना के तुरंत बाद पुलिस सक्रिय हो गयी । चारो तरफ नाकेबंदी कर घटना स्थल तथा आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किए। फुटेज के आधार पर जांच करते मुंगेली पंडरिया मुख्य मार्ग में बीआरसी के सामने गोलगप्पे के ठेले वाले से सीसीटीवी फुटेज में दिख रही महिला की हुलिया बताकर पूछा गया।

READ MORE: छात्रा को गलत इशारे कर बुलाना पड़ा भारी, मां ने लगाई मनचलों की क्लास, वीडियो वायरल 

गोलगप्पे ठेले वाले ने बताया कि उक्त हुलिया की महिला कुछ देर पहले उनके पास आकर रुकी थी और पास में स्थित अपना डेयरी में जाकर उन्ही के साथ बाइक से कहीं गयी है। अपना डेयरी वाले से पूछने पर उसने बताया कि वह महिला उनकी ग्राहक है जो विगत एक वर्ष से उनके दुकान से खरीदी करती है। वह महिला विनोबा नगर वार्ड में रहती है। दुकान आकर लिफ्ट मांगने से डेयरी वाले ने बताया घर छोड़कर आए है, जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने तत्काल उस महिला के घर पहुंचकर जाँच करने पर उनके घर के लेन्टर के छज्जे से सारा सामान उसी बैग में यथावत बरामद कर लिया। साथ ही आरोपी महिला प्रतीक्षा ठावरे नामक बालाघाट मप्र निवासी महिला ने चोरी करना स्वीकार किया।

READ MORE: अनोखी शवयात्रा.. मृत बंदर को हिंदू रीति-रिवाज के साथ दी गई अंतिम विदाई, देखें Video 

बरामद कुल 28 लाख 90 हजार के सामान में 38 तोला सोने के जेवर , 4 किलो चांदी कुल कीमत 25 लाख 72 हजार व नगद 3 लाख 90 हजार रुपये में से सिर्फ 18 हजार नगद छोड़ सारे चोरी किए गए सामान बरामद कर लिए गए। वहीं, आरोपी महिला प्रतीक्षा ठावरे को आज न्यायिक रिमांड में भादवी धारा 454 व 380 के तहत कार्यवाही करते हुए जेल दाखिल कराया गया। आरोपी महिला का पति jio कंपनी में टेक्नीशियन का काम करता है। वहीं, महिला पति के साथ विगत एक वर्ष से विनोबा नगर वार्ड निवासी कोमल भारद्वाज नाम के शख्स के मकान में किराए से रह रही थी।

READ MORE: शराब बेचने वालों का खैर नहीं.. ग्रामीणों ने बनाए ऐसे कड़े नियम, पालन नहीं करने पर मिलेगी ये सजा 

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों में व घरों के सामने अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवाएं ताकि भविष्य में इस तरह के अपराधों को सहजता पूर्वक सुलझाने में पुलिस की मदद हो सके । साथ ही कोई भी व्यक्ति किराए की मकान देने से पूर्व किराएदार की पुलिस वेरिफिकेशन अवश्य करवा लें, जिससे भविष्य में किसी भी तरह के अपराध से बचा जा सके। IBC24 से सौरभ दुबे की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें