Weather alert, rain and hailstorm in many districts of Chhattisgarh

मौसम विभाग की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार, इधर फसलों को नुकसान

Weather alert in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने हुए है..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 10, 2022/8:10 am IST

रायपुर। Weather alert in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने हुए है। आगामी आगामी दो दिनों के भीतर हो ओलावृष्टि की संभावना है। इधर मध्यप्रदेश में रूक-रूक कर हो रही बारिश से खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। जिसके बाद सीएम शिवराज ने तत्काल सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Weather alert in chhattisgarh : उल्लेखनीय है ​कि मौसम विभाग ने बीते सप्ताह बारिश का पूर्वानुमान लगाया था। वहीं प्रदेश में रविवार से इसका असर दिख रहा है। रविवार शाम राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। वहीं कहीं-कहीं ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग की माने तो रायपुर समेत अमूमन सभी जिलों में बारिश और ओलावृष्टि गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़े, लेकिन गंभीर मरीजों की संख्या कम

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश के आसार
Weather alert in chhattisgarh : मौसम विभाग की माने तो रायपुर, अंबिकापुर, पेंड्रा समेत कई इलाकों में बारिश के आसार है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में कई जगहों पर आज भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। आगामी दो दिनों के भीतर ओलावृष्टि हो सकती है। इनमें सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, पेण्ड्रा में ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, महासमुंद और आसपास के जिलों में भी ओलावृष्टि के आसार है।

यह भी पढ़ें: सीएम हाउस में कोरोना ब्लास्ट, 27 कर्मचारी निकले संक्रमित, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हैं क्वारंटाइन

बेमौसम बारिश से किसान परेशान
इधर, मध्यप्रदेश में ठंड के मौसम में कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। वहीं ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट हो रही है। उनकी खड़ी फसल और कटाई के बाद रखी फसल बर्बाद हो रही है। जिससे किसान बेहद परेशान हैं। प्रदेश सरकार ने जिला कलेक्टर्स को जल्द से जल्द सर्वे के निर्देश दिए हैं। ताकि किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जा सके।

यह भी पढ़ें:  तीसरी लहर…बच्चों पर कितना असर…वैक्सीन से बच्चों को मिलेगी कितनी सुरक्षा?

 
Flowers