पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी में सीएम कमलनाथ को स्थान, कृषि में सुधार के लिए बनाई गई है उच्चाधिकार समिति | CM Kamal Nath got the position in the committee headed by PM Modi Council for the improvement of agriculture

पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी में सीएम कमलनाथ को स्थान, कृषि में सुधार के लिए बनाई गई है उच्चाधिकार समिति

पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी में सीएम कमलनाथ को स्थान, कृषि में सुधार के लिए बनाई गई है उच्चाधिकार समिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 2, 2019/10:48 am IST

भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भारतीय कृषि के सुधार के लिए बनाई गई उच्चाधिकार समिति का सदस्य बनाया गया है। केंद्र सरकार की तरफ से बनाई गई इस समिति की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे ।

ये भी पढ़ें- वन मंत्री और IFS अफसरों के बीच तनातनी, सिंघार की चेतावनी के बाद अधि…

2014 में केंद्र में आई मोदी सरकार ने किसानों के लिए कई सुधारों की घोषणा की है । मोदी सरकार किसानों को हर साल खाद-बीज के लिए 6 रुपए की सहायता सीधे खातों में पहुंचा रही है। इसके अलावा मृदा सुधार से लेकर किसानों की आमदनी दुगुना करने की दिशा में सरकार कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें- सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर ही चलेगी कांग्रेस, नगरीय निकाय और पंचायत च…

किसानों की स्थिति में सुधार लाने के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में एक उच्चाधिकार समिति का गठन किया गया है। इस समिति में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी जगह दी गई है। सीएम कमलनाथ को इस समिति में सदस्य बनाया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-yr9Bti2BZg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>