पहले हाय-हाय बाद में जिंदाबाद, मंत्री जी की घोषणा से खुश हुए ये संविदा कर्मचारी | First Hi-Hi later, Zindabad, These contract employees were happy with the announcement of the minister

पहले हाय-हाय बाद में जिंदाबाद, मंत्री जी की घोषणा से खुश हुए ये संविदा कर्मचारी

पहले हाय-हाय बाद में जिंदाबाद, मंत्री जी की घोषणा से खुश हुए ये संविदा कर्मचारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 6, 2019/10:47 am IST

इंदौर । मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के आने के बाद से हर वर्ग अपने लिए कुछ खास चाहता है। सभी की निगाहें उन वायदों को पर है,जो पिछली सरकार पूरा कराने में असफल रही थी । विधानसभा चुनाव के पहले कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग से कई वादे किए थे, लेकिन अब वचन पत्र के वादों को पूरा नहीं होने से आक्रोश भी दिखाई दे रहा है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट को संविदा स्वास्थ्य कर्मियों और आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं का आक्रोश झेलना पड़ा। मंत्री के सामने ही आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं ने हाय,हाय के नारे लगाए । आंदोलनकारियों का मूड भांपते हुए मंत्री ने वचन पत्र के वादों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें- राफेल डील, सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार का बयान, चोरी हो गए गुप्त दस्तावेज

मंत्री तुलसी सिलावट, पी सी सेठी अस्पताल में नवजात बच्चों की जांच के लिए अत्याधुनिक मशीन का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे,जिससे जन्म के तुरंत बाद यह पता चल जाएगा के नवजात कहीं श्रवण बाधित तो नहीं है। इसी कार्यक्रम के दौरान संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने मंत्री को घेर लिया । आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं ने मंत्री के सामने मांगे पूरी ना होने पर जमकर नारेबाजी की,इस दौरान मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि अतिशीघ्र संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित किया जाएगा। मंत्री तुलसी सिलावट से मिले आश्वासन के लिए हाय-हाय के नारे मंत्री जी जिंदाबाद के नारे में तब्दील हो गए।

ये भी पढ़ें- फोर्ब्स की सूची में मुकेश अंबानी की लंबी छलांग, बेजोस पहले नंबर पर बरकरार

बता दें कि संविदाकर्मी और आशा-ऊषा कार्यकर्ता लंबे समय से नियमितीकरण की मांगो को लेकर प्रदर्शन और हड़ताल कर रहे हैं। चुनाव के पहले कांग्रेस सभी को नियमित करने का वादा कर चुकी है पर आज तक इनका नियमितीकरण नहीं हुआ है। आंदोलनकारियों से घिरे स्वास्थ्य मंत्री के बयान के बाद प्रदेश भर के 19 हजार संविदा कर्मियों ने राहत की सांस ली है, आंदलनकारियों को अब नियमितिकरण का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।