खेतड़ी खदान में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया |

खेतड़ी खदान में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

खेतड़ी खदान में फंसे 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 11:20 AM IST, Published Date : May 15, 2024/11:20 am IST

जयपुर, 15 मई (भाषा) नीम का थाना जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खेतड़ी स्‍थ‍ित एक खदान में फंसे 15 लोगों में से दस को बुधवार सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी और कहा कि बाकी पांच लोगों को भी जल्द बाहर निकाल लिया जाएगा।

नीम का थाना के पुलिस अधीक्षक प्रवीण नायक ने कहा, ‘अब तक दस लोगों को बाहर निकाला जा चुका है और बाकी पांच लोगों को बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है।’

नीम का थाना के जिलाधिकारी शरद मेहरा ने संवाददाताओं को बताया कि बाकी लोगों को भी जल्द बाहर निकाल लिया जाएगा।

झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार रात लिफ्ट की रस्सी टूटने से 15 अधिकारी व कर्मचारी फंस गए थे।

यह घटना तब घटी जब सतर्कता टीम सरकारी स्वामित्व वाली इस कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ निरीक्षण के लिए खदान के अंदर गई थी। पुलिस ने कहा कि जब वे ऊपर आने वाले थे, तो शाफ्ट या ‘कैग’ की एक सांकल टूट गई।

एक अधिकारी ने बताया कि बचाव के पहले चरण में सुबह तीन लोगों हंसराज, एके शर्मा और प्रीतम को बचाया गया और खदान से बाहर निकाला गया तथा दूसरे दौर में पांच लोगों -जीडी गुप्ता, वनेंदु भंडारी, एके बोहरा, निरंजन साहू और भागीरथ को बाहर निकाला गया। तीसरे चरण में रमेश नारायण सिंह और करण सिंह बोहरा को खदान से बाहर निकाल लिया गया है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने और प्रभावितों को हरसंभव मदद एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बुधवार सुबह ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।’’

भाषा पृथ्वी वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)