तेजाब हमला: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया |

तेजाब हमला: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

तेजाब हमला: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

:   Modified Date:  March 4, 2024 / 07:22 PM IST, Published Date : March 4, 2024/7:22 pm IST

बेंगलुरु, चार मार्च (भाषा) कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने सोमवार को एक सरकारी कॉलेज में तीन छात्राओं पर हुए तेजाब हमले की निंदा की और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि पीड़ितों को सभी आवश्यक इलाज के साथ-साथ सरकार से मुआवजा भी मिले।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अपराधी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

राव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, दक्षिण कन्नड़ जिले के कड़ाबा कस्बे में स्थित एक सरकारी कॉलेज के परिसर में तीन छात्राओं पर हुए तेजाब हमले के जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करता हूं।”

राव दक्षिण कन्नड़ जिले के प्रभारी मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस पहले ही आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और इस मामले में जांच कर रही है।

उन्होंने कहा, ”यह दुखद सूचना है कि तीन छात्राएं तेजाब हमले में गंभीर रूप से झुलस गई हैं और उन्हें गहन उपचार की आवश्यकता है। हम गंभीरता से मामले की जांच कर रहे हैं और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’

पुलिस ने कहा कि दक्षिण कन्नड़ जिले के एक सरकारी कॉलेज में एक युवक ने तीन छात्राओं पर तेजाब फेंका जिससे तीनों छात्राएं झुलस गईं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक की पहचान केरल में मलप्पुरम जिले के नीलांबुर के 23 वर्षीय आबिन शिबी के रूप में हुई है।

पुलिस ने शिबी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि पीड़ितों में से एक छात्रा ने उसके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, जिससे नाराज होकर उसने यह कदम उठाया।

हमलावर ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसने केवल उसी लड़की को निशाना बनाया था, लेकिन तेजाब उसके पास बैठी अन्य दो लड़कियों पर भी गिर गया।

भाषा प्रीति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)