After all, the announcement was made.. Dearness allowance of

आखिर हो ही गया ऐलान.. इतने प्रतिशत बढ़ा सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

Dearness allowance of government employees increased : लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार

Edited By: , July 22, 2022 / 07:03 PM IST

लखनऊ : Dearness allowance of government employees increased : लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। वित्त विभाग ने कर्मचारियों और पेंशनरों को बढ़ी दर से डीए और डीआर के भुगतान की मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वित्त मंत्री के माध्यम से फाइल भेजी थी।

यह भी पढ़े : ‘2014 के बाद से केंद्र नहीं देती प्रोत्साहन राशि.. हम देते है तो डालते है अड़ंगा’ सदन में भाजपा विधायकों ने घेरा तो सीएम भूपेश बघेल ने दिया करारा जवाब 

राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में हुई 3% की वृद्धि

Dearness allowance of government employees increased   : बता दें कि, योगी सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की है। राज्य सरकार ने एक जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का निर्णय लिया है। योगी सरकार के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को अगस्त से तीन फीसद की बढ़ी दर से महंगाई भत्ते (डीए) का नगद भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़े : न्यूड रणवीर को लेकर दीपिका पादुकोण ने कह दी ऐसी बात कि मजे लेने लगे लोग, देखिए तस्वीरें 

राज्य सरकार पर हर महीने आएगा 220 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार

Dearness allowance of government employees increased : सरकारी कर्मचारियों के डीए और पेंशनरों के डीआर में बढ़ोतरी जनवरी और जुलाई महीनों से प्रभावी होती है। केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी 2022 से 31 की बजाय 34 प्रतिशत की दर से डीए व डीआर देने का फैसला मार्च में किया था। अब यूपी सरकार के फैसले के बाद राज्य कर्मचारियों का भी डीए व डीआर बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को तीन प्रतिशत की बढ़ी दर से डीए व डीआर का भुगतान करने पर राज्य सरकार पर हर महीने 220 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga