जनसेवा करते रहने के लिए भाजपा का सत्ता में आना जरूरी: प्रधानमंत्री मोदी |

जनसेवा करते रहने के लिए भाजपा का सत्ता में आना जरूरी: प्रधानमंत्री मोदी

जनसेवा करते रहने के लिए भाजपा का सत्ता में आना जरूरी: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  April 5, 2024 / 09:17 PM IST, Published Date : April 5, 2024/9:17 pm IST

बेंगलुरु, पांच अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से कहा कि जनसेवा करते रहने के लिए जरूरी है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से जीत हासिल कर सत्ता में वापस आए।

‘नमो ऐप’ के जरिए कर्नाटक के भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में पूरी तरह जुट जाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा कार्यकर्ता जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। आपका ध्यान अब 26 अप्रैल और 7 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों पर है। एक भाजपा कार्यकर्ता के रूप में, मैं आज आपके साथ बातचीत कर रहा हूं।’’

छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जनसेवा के इस महायज्ञ को जारी रखने के लिए सरकार में वापस आना और लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।’’

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लोगों के पास जाएं और उन्हें पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार के कार्यों और उपलब्धियों के बारे में बताएं।

यह दावा करते हुए कि कर्नाटक के लोगों का भाजपा पर विश्वास लगातार बढ़ रहा है, मोदी ने कहा, ‘‘हर घर से एक ही आवाज आ रही है – ‘4 जून-400 पार’।’’

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पिछले 10 साल में उनकी सरकार की उपलब्धियों के बारे में प्रचार करें।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है और बहुत काम करना बाकी है।’

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘मेरा लक्ष्य है कि हमें बूथ जीतना है। हमें मतदान केंद्रों में जीत सुनिश्चित करनी है।’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से मतदान केंद्रों को जीतने की योजना के बारे में जानना चाहा। साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या ‘पन्ना प्रमुखों’ की बैठकें नियमित रूप से हो रही हैं।

मैसूर को संस्कृति और सांस्कृतिक विरासत की भूमि बताते हुए मोदी ने वहां के एक पार्टी कार्यकर्ता से बातचीत में बताया कि इस क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत के पोषण की दिशा में पिछले 10 वर्षों में कई कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘इन कामों को लोगों तक ले जाना है।’

उन्होंने कहा कि यह ऐसा समय है जब संगठन को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा और यह समय है जब हमें मतदाताओं के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करना होगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि आप लोगों को हमारी सरकार की उपलब्धियों और समाज के व्यापक हित के लिए हुए कार्यों के बारे में बताएंगे।’

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के ‘धोखेबाजों’ के बारे में लोगों को बताएं कि कैसे वे लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को यह भी बताया जाए कि कैसे वे भ्रष्टाचार और गुटबाजी में शामिल हैं।

मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों के साथ बूथ स्तर पर एकजुट होकर काम करें और जहां कहीं भाजपा गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी वहां संयुक्त बैठकें करें।

महिला मतदाताओं के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार के फैसलों के कारण महिलाओं को काफी फायदा हुआ है।’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से महिला-केंद्रित अभियानों पर काम करने के लिए कहा।

उन्होंने यह भी दावा किया, ‘ भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो गरीबों, मध्यम वर्ग और किसानों की आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है। मोदी गारंटी को घर-घर तक पहुंचाएं।’

मोदी ने यह भी सुझाव दिया कि पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं को एक अभियान चलाना चाहिए, जिसमें मेंहदी का उपयोग करके महिलाओं के हाथों पर भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ को उकेरा जाए।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के लिए हर बूथ जीतना महत्वपूर्ण है और पूरा ध्यान बूथ जीतने पर होना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा, ‘यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि भाजपा को पिछले चुनाव की तुलना में हर बूथ पर 370 वोट अधिक मिलें।

भाषा ब्रजेन्द्र

माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)