भाजपा की दिल्ली इकाई ने ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को ‘‘फ्लॉप शो’’ बताया |

भाजपा की दिल्ली इकाई ने ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को ‘‘फ्लॉप शो’’ बताया

भाजपा की दिल्ली इकाई ने ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को ‘‘फ्लॉप शो’’ बताया

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 08:56 PM IST, Published Date : March 31, 2024/8:56 pm IST

नयी दिल्ली, 31 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने रविवार को यहां रामलीला मैदान में ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे ‘‘अपने राजनीतिक परिवारों को बचाने’’ का प्रयास कर रहे विपक्षी दलों का ‘‘फ्लॉप शो’’ करार दिया।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन के दलों की ‘‘भारत बचाओ, परिवार बचाओ’’ रैली ‘‘फ्लॉप शो’’ थी और आम आदमी पार्टी (आप) इसके लिए लोगों को इकट्ठा करने में विफल रही।

मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित ‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं ने ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली में मंच साझा किया और केंद्र की भाजपा नीत सरकार की आलोचना की।

सचदेवा ने कहा, ‘‘देश को लूटने वाली कांग्रेस के परिवार, भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे लालू यादव, मुलायम सिंह यादव और शिबू सोरेन के परिवार रैली में शामिल थे। भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी की हिरासत में मौजूद अरविंद केजरीवाल का परिवार भी इस रैली में मौजूद था।’’

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही आप देश में मतदाताओं को ‘छह गारंटी’ की घोषणा करके ‘हंसी का पात्र’’ बन गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली कांग्रेस और आप के नेता पिछले सप्ताह रैली में शामिल होने वालों की संख्या को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, लेकिन दिल्ली के लोगों को तो छोड़ ही दें, वे अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी इसमें शामिल होने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर सके।’’

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ‘इंडिया’ गठबंधन के जिन नेताओं को भ्रष्ट बताते थे, वे शराब घोटाले में उनकी गिरफ्तारी के विरोध में रामलीला मैदान में एकजुट हुए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जिस रामलीला मैदान से आप और अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक परिदृश्य में उभार हुआ, वहीं से उनका पतन भी होगा।’’

इस बीच, भाजपा की दिल्ली इकाई में जालंधर से कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के कई मौजूदा और पूर्व पार्षद एवं पदाधिकारी भाजपा में शामिल हो गए।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने पार्टी में नए नेताओं का स्वागत किया। जालंधर के सांसद सुशील रिंकू भी इस दौरान मौजूद थे।

सिरसा ने तंज कसते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार करने वालों ने रामलीला मैदान में रैली की। रिंकू ने आरोप लगाया कि पंजाब में भ्रष्टाचार ‘‘चरम’’ पर है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में आम आदमी पार्टी में ‘उथल-पुथल’ मची है और पार्टी के पास जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की कमी है।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers