उपचुनाव: केरल की त्रिक्काकारा विधानसभा सीट के लिए उमा थॉमस यूडीएफ की उम्मीदवार होंगी |

उपचुनाव: केरल की त्रिक्काकारा विधानसभा सीट के लिए उमा थॉमस यूडीएफ की उम्मीदवार होंगी

उपचुनाव: केरल की त्रिक्काकारा विधानसभा सीट के लिए उमा थॉमस यूडीएफ की उम्मीदवार होंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 3, 2022/9:31 pm IST

कोच्चि, तीन मई (भाषा) कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणा की कि केरल में एर्णाकुलम की त्रिक्काकारा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के दिवंगत नेता पी टी थॉमस की पत्नी उमा थॉमस संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की उम्मीदवार होंगी।

त्रिक्काकारा सीट पर उपचुनाव की जरूरत कांग्रेस विधायक पी टी थॉमस का निधन हो जाने के कारण हुई है।

कांग्रेस ने चुनाव में 56 वर्षीय उमा थॉमस को उनके दिवंगत पति की लोकप्रियता और उनके साथ जुड़ी लोगों की भावनाओं के आधार पर चुनाव मैदान में उतारा है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने शाम को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उमा थॉमस की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

कांग्रेस की केरल इकाई ने उमा थॉमस का नाम आलाकमान को भेजा था।

इससे पहले दिन में उमा थॉमस ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके नाम पर विचार किया जा रहा है या नहीं और वह कांग्रेस पार्टी के निर्णय के आधार पर अपना फैसला लेंगी।

अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि होने के बाद, उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि जैसे त्रिक्काकारा के लोगों ने उनके दिवंगत पति को समर्थन दिया था, वैसे ही वे उन्हें भी वोट देंगे।

जब पत्रकारों ने उन्हें बताया कि लोकतांत्रिक मोर्चा गठबंधन (एलडीएफ) विधानसभा में अपनी संख्या बढ़ाकर 100 करना चाहता है, तो उन्होंने कहा, ‘क्या होगा अगर हम उन्हें 99 पर रोक दें।’

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)