कांग्रेस जाति के नाम पर बांटने, तुष्टीकरण के जरिये वोट बैंक मजबूत करने की रणनीति अपना रही: मोदी |

कांग्रेस जाति के नाम पर बांटने, तुष्टीकरण के जरिये वोट बैंक मजबूत करने की रणनीति अपना रही: मोदी

कांग्रेस जाति के नाम पर बांटने, तुष्टीकरण के जरिये वोट बैंक मजबूत करने की रणनीति अपना रही: मोदी

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 08:28 PM IST, Published Date : May 2, 2024/8:28 pm IST

जामनगर (गुजरात), दो मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव जाति के नाम पर समाज को बांटने और तुष्टीकरण के माध्यम से अपने वोट बैंक को एकजुट करने की दोहरी रणनीति के साथ लड़ रही है।

गुजरात के जामनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने मुसलमानों को आरक्षण का लाभ देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने को लेकर रातोंरात एक ‘फतवा’ जारी किया।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान को बदलने की योजना बनाई है। मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस दो रणनीतियों पर चुनाव लड़ रही है। उसका लक्ष्य है- जाति के नाम पर समाज को बांटना और तुष्टीकरण के जरिए अपने वोट बैंक को एकजुट करना।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी ने दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को आरक्षण में कटौती के बारे में ‘‘अफवाह’’ फैलाई और इसे चुनावी एजेंडा बनाने की कोशिश की। मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस द्वारा फैलाया गया जहर बहुत ज्यादा बढ़ गया है और मुझे नहीं पता कि इस चुनाव के अंत तक यह कहां-कहां तक फैलेगा।’’

विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके नेता विदेश जाते हैं और लंबे-लंबे भाषणों के जरिए भारत को बदनाम करते हैं। मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस के शहजादे’’ ने समुद्र में समा गई द्वारका में प्रार्थना करने के लिए भी उनका मजाक उड़ाया।

गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से 25 पर सात मई को मतदान होगा। सूरत सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्विरोध जीत ली है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers