ओडिशा में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार |

ओडिशा में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

ओडिशा में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 10:49 PM IST, Published Date : May 19, 2024/10:49 pm IST

ब्रह्मपुर, 19 मई (भाषा) ओडिशा के खल्लीकोट में चुनाव पूर्व हिंसा में कथित संलिप्तता के मामले में रविवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

हिंसा की इस घटना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी थी।

उम्मीदवारों के पोस्टर लगाने को लेकर गंजम जिले में बुधवार रात हुई घटना के सिलसिले में श्रीकृष्णासरनपुर के मंदा उर्फ सुदर्शन पाहन (20) और रामचन्द्रपुर के पापु तराई (21) को गिरफ्तार किया गया।

गंजम के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि उन्हें विस्तृत पूछताछ के लिए घटना की जांच कर रहे एक विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन गिरफ्तारियों के साथ घटना के सिलसिले में अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। झड़प में शामिल अन्य लोगों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

श्रीकृष्णशरणपुर में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प में भाजपा कार्यकर्ता दिलीप पाहान की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हो गए थे।

राज्य के पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर चार सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व गंजम के पुलिस उपाधीक्षक मर्शी पूर्ति को सौंपा गया। मामले की जांच के लिए टीम ने गांव का दौरा किया है।

डीजीपी ने जिले में दूसरे चरण के चुनाव के अंत तक कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर. के. शर्मा को भी प्रतिनियुक्त किया है।

भाषा रवि कांत रवि कांत देवेंद्र

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)