कांग्रेस को हार का डर सता रहा, इसलिए अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए: मुख्यमंत्री सैनी |

कांग्रेस को हार का डर सता रहा, इसलिए अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए: मुख्यमंत्री सैनी

कांग्रेस को हार का डर सता रहा, इसलिए अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए: मुख्यमंत्री सैनी

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 08:23 PM IST, Published Date : March 31, 2024/8:23 pm IST

भिवानी, 31 मार्च (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि उसे लोकसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है और इसलिए विपक्षी दल ने हरियाणा में अबतक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

मुख्यमंत्री भिवानी जिले के बवानीखेड़ा कस्बा में आयोजित ‘विजय संकल्प यात्रा’ रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सैनी ने दावा किया, ‘‘केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाया है। आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजना व उज्ज्वला योजना के साथ ही देश व प्रदेश में सड़क निर्माण के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बगैर पर्ची व खर्ची के युवाओं को रोजगार मिला है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जनता से अपील करते हैं कि 25 मई को 18वीं लोकसभा के चुनाव में वह ‘कमल’ (भाजपा के चुनाव चिह्न) के निशान पर बटन दबाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए 400 पार के नारे को चरित्रार्थ करे।

सैनी ने दावा किया कि भाजपा हरियाणा की सभी 10 सीट पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2019 के चुनाव की हार से डरकर अब 2024 में अपने प्रत्याशी खड़े नहीं कर रही है क्योंकि उसे लगता है कि इस आम चुनाव में फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार बनाएंगे।

भाषा सं दिलीप धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)