Congress appeasement politics is a threat to the unity and integrity of India

CM Pushkar Singh Dhami Statement: भारत की एकता अखंडता के लिए खतरा है कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विपक्ष पर साधा निशाना

CM Pushkar Singh Dhami Statement: सीएम धामी ने कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति भारत की एकता अखंडता के लिए खतरा है।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 08:50 AM IST, Published Date : May 27, 2024/8:49 am IST

चंडीगढ़ : CM Pushkar Singh Dhami Statement:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को पटियाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि, पंजाब की हर सभा में जनता का समर्थन भाजपा और प्रधानमंत्री मोदीको मिल रहा है। उन्होंने जनता से पटियाला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। 1 जून को होने वाले चुनाव में हर एक वोट भाजपा को जाए। सीएम धामी ने आगे कहा कि, पीएम मोदी ने हर पल देशवासियों को समर्पित किया है। इसके फलस्वरूप आज भारत आर्थिक, सामाजिक, और वैज्ञानिक रूप से हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : Pt. Pradeep Mishra Shiv Katha: पं. प्रदीप मिश्रा का आज से रायपुर में शिव महापुराण.. प्रचंड गर्मी के बीच उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़, पुलिस-प्रशासन ने संभाला मोर्चा

गरीब कल्याण के लिए लागू की गई कई योजनाएं

CM Pushkar Singh Dhami Statement: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं लागू की हैं। जनधन योजना, उज्ज्वला योजना, हर घर नल-नल से जल, लखपति दीदी योजना आयुष्मान योजना, किसान समृद्धि योजना, पीएम आवास योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी अन्य कई योजनाओं ने करोड़ों लोगों की जिंदगी बदलने का काम किया है। देश के 11.8 करोड़ किसानों को सीधे किसान समृद्धि योजना का लाभ मिल रहा है। एमएसपी को बढ़ाकर किसानों को उचित मूल्य देने का काम किया है।

आज देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है। कश्मीर से धारा 370 का खात्मा, तीन तलाक को बैन कर दिया गया है, भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण करवाया गया है। गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहिबजादाें के नाम पर वीर बाल दिवस मनाया जा रहा है। उनका इतिहास भारत और दुनिया के सामने लाया गया है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में भी सिख धर्म के बड़े स्थल हैं। उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब के कपाट खुल गए हैं। हेमकुंड यात्रा बहुत कठिन होती है। हेमकुंड साहिब यात्रा को सरल बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी ने वहां रोपवे का शिलान्यास कर दिया है। चार धाम यात्रा चल रही है। चार धाम के साथ मानसखंड यात्रा भी तेजी से आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें : Amit Shah Today Program : आज यूपी दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, तीन बड़ी जनसभाओं को करेंगे संबोधित 

तुष्टिकरण की राजनीति करती है कांग्रेस

CM Pushkar Singh Dhami Statement: मुख्यमंत्री ने कहा कि, भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं में किसी तरह का कोई भेदभाव नही होता। कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों की तुष्टिकरण की राजनीति भारत की एकता अखंडता के लिए खतरा है। तुष्टिकरण की राजनीति में कांग्रेस इतने नीचे गिर गई है कि वो अब आपकी आधी कमाई छीनने की बात करती। वे कहते हैं कि यदि वे सत्ता में आए, तो आपकी मृत्यु के बाद आपकी 50% संपत्ति जब्त कर ली जाएगी और आपके बच्चों को केवल शेष 50% विरासत में मिलेगी। वे कह रहे हैं कि वे ऐसा करेंगे लोगों के धन का एक्स-रे करेंगे।

कांग्रेस का लक्ष्य सत्ता हासिल कर घोटाला करना है। 2014 से पहले हर दिन घोटाले हुआ करते थे। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूरे विश्व में हमारा मान सम्मान स्वाभिमान बड़ा है। आज पूरी दुनिया भारत के रुख का इंतजार करती है। मोदी जी ने रूस यूक्रेन युद्ध रुकवाकर भारतीय बच्चों को विदेश की धरती से सकुशल निकाला। आप पार्टी ने भ्रष्टाचार में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है। सभी विपक्षी पार्टियों ने मिलकर ठगबंधन बनाया है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा, विधायक गुरमिर सिंह, अजीत गोबचड़े एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp