Cyclone Remal Updates: चक्रवात 'रेमल' ने मचाई तबाही, तेज हवाओं से उखड़े पेड़, भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव | Cyclone Remal in Assam

Cyclone Remal Updates: चक्रवात ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, तेज हवाओं से उखड़े पेड़, भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव

Cyclone Remal in Assam: चक्रवात 'रेमल' ने मचाई तबाही, तेज हवाओं से उखड़े पेड़, भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 02:52 PM IST, Published Date : May 28, 2024/2:52 pm IST

Cyclone Remal in Assam: गुवाहाटी। चक्रवात रेमल ने आज मंगलवार को असम में तबाही मचा दी। चक्रवात के कारण उत्पन्न गंभीर मौसम के कारण कई पेड़ उखड़ गए। बिजली के खंभे भी प्रभावित हुए। बता दें कि असम में मूसलाधार बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। चिरांग, गोआलपाड़ा, बक्‍सा, दिमा हसाओ, कछार, हैलाकंडी और करीमगंज जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। ढुबरी, दक्षिण सालमारा, बोंगाईगांव, बजाली, तुमुलपुर, बारपेटा, नलबाड़ी, मोरीगांव, नागांव, होजाई और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Read more: Karnataka News: शहर में गुस्साई भीड़ ने युवक पर किया हमला, घरों में की तोड़फोड़, जानें क्या है माजरा? 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि लगातार बारिश और तेज हवाओं के कारण कल शाम से गुवाहाटी सहित अधिकतर प्रभावित जिलों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। कई जिलों में प्रशासन ने आज एहतियात के तौर पर स्‍कूल बन्‍द कर दिए हैं। पूर्वोत्‍तर फ्रंटियर रेलवे ने भी कई रेलगाड़ियां रद्द कर दी हैं। असम राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने सभी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। ब्रह्मपुत्र नदी के मुख्‍य क्षेत्र विशेषकर ढुबरी, गोआलपाडा, दक्षिण सालमारा-मंकाचार, बोंगाईगांव और बारपेटा जिलों में आवश्‍यकतानुसार नावें चलाई जा सकती हैं। बाराक घाटी जिलों की बाराक और कुसियारा नदियों में भी नावें चलाई जा सकती हैं।

Read more: Lawrence Bishnoi Gang: ‘अब BJP सरकार में अंतरराष्ट्रीय गिरोह की धमक दिखी’, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों की गिरफ्तारी पर पूर्व मंत्री का बड़ा बयान… 

Cyclone Remal in Assam: राज्‍य सरकार ने चक्रवाती तूफान रेमल के कारण बारिश और तेज हवाओं को ध्‍यान में रखते हुए सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्‍यापक प्रबंध किए हैं। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्‍य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) तैनात हैं। नियंत्रण कक्ष भी स्‍थापित किये गये हैं। लोगों को स्‍थानीय प्रशासन के साथ सहयोग करने को कहा जा रहा है। मौसम विभाग ने आज गोआलपाड़ा, दिमा हसाओ, कछार और करीमगंज जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है।

 

 

 

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers