दिल्ली को व्यापक जांच जारी रखनी चाहिए क्योंकि कोविड, फ्लू के एक जैसे लक्षण हैं : विशेषज्ञ |

दिल्ली को व्यापक जांच जारी रखनी चाहिए क्योंकि कोविड, फ्लू के एक जैसे लक्षण हैं : विशेषज्ञ

दिल्ली को व्यापक जांच जारी रखनी चाहिए क्योंकि कोविड, फ्लू के एक जैसे लक्षण हैं : विशेषज्ञ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 16, 2021/8:35 pm IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की हाल में हुई एक बैठक के दौरान विशेषज्ञों ने कहा कि फ्लू एवं कोविड-19 के लक्षण एक जैसे हैं और दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रण में रखने के लिए व्यापक जांच जारी रखनी चाहिए।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली में महामारी की स्थिति पर चर्चा की गई और परामर्श दिया गया कि राष्ट्रीय राजधानी में महामारी रोधी रणनीति जारी रखी जानी चाहिए।

बैठक के विवरण के अनुसार, राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉक्टर सुजीत कुमार सिंह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले पिछले कुछ समय से 100 से कम रहे हैं।

सिंह ने 27 अगस्त को हुई बैठक में कहा कि शाहदरा जिले में मामलों की वृद्धि की वजह का पता लगाया जाना चाहिए।

बैठक में नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर वी के पॉल ने कहा कि इन्फ्लुएंजा और कोविड-19 के लक्षण लगभग एक जैसे हैं, इसलिए संपर्कों का पता लगाने एवं इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी और गंभीर श्वसन बीमारी से संबंधित सर्वेक्षण को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

वहीं, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने भी कहा कि दिल्ली में व्यापक जांच जारी रखी जानी चाहिए क्योंकि इन्फ्लुएंजा और कोविड-19 के लक्षण एक जैसे हैं।

भाषा नेत्रपाल प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers