दिल्ली जल संकट: आप विधायकों ने जलशक्ति मंत्री सी आर पाटिल से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया |

दिल्ली जल संकट: आप विधायकों ने जलशक्ति मंत्री सी आर पाटिल से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया

दिल्ली जल संकट: आप विधायकों ने जलशक्ति मंत्री सी आर पाटिल से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  June 16, 2024 / 10:40 PM IST, Published Date : June 16, 2024/10:40 pm IST

नयी दिल्ली, 16 जून (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री सी आर पाटिल को एक पत्र सौंपा, जिसमें उनसे आग्रह किया गया कि वे यह सुनिश्चित करके दिल्ली के निवासियों को तत्काल राहत प्रदान करें कि हरियाणा राष्ट्रीय राजधानी को पानी की आपूर्ति करे।

आप के विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि दिल्ली में पानी का संकट हर गुजरते पल के साथ गंभीर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि यमुना का जलस्तर घटने से दिल्ली के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति कम हो रही है।

आप नेता ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों ने शनिवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री को पत्र लिखा, उनके सभी सार्वजनिक और व्यक्तिगत फोन नंबरों पर ईमेल और मैसेज किया और उन्हें बताया कि दिल्ली में पानी का गंभीर संकट है। यह पत्र विधायकों ने रविवार को यहां पाटिल के आवास पर सौंपा।

पांडे ने कहा, ‘‘सी आर पाटिल केंद्र सरकार में एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और जलशक्ति मंत्री हैं। इसलिए, दिल्ली के लोगों को उम्मीद है कि अगर वह एक अभिभावक की भूमिका निभाते हैं और अंतर-राज्यीय समन्वय करते हैं, तो दिल्ली के दो करोड़ लोगों को इस भीषण गर्मी में पानी मिलेगा। दिल्लीवासियों का जीवन परेशान होने से बच जाएगा।’’

उन्होंने मुनक नहर के कुछ वीडियो और फोटो दिखाते हुए कहा कि जल माफिया मुनक नहर में पाइप लगाकर पानी चोरी कर रहे हैं।

भाषा आशीष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)