दिल्ली में आवासीय इमारत में आग लगने से दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत |

दिल्ली में आवासीय इमारत में आग लगने से दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत

दिल्ली में आवासीय इमारत में आग लगने से दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत

:   Modified Date:  March 15, 2024 / 12:49 AM IST, Published Date : March 15, 2024/12:49 am IST

नयी दिल्ली, 14 मार्च (भाषा) दिल्ली के शाहदरा के शास्त्री नगर इलाके में स्थित एक रिहायशी इमारत में बृहस्पतिवार तड़के भीषण आग लगने के कारण दम घुटने और झुलसने से दो बच्चियों तथा एक दंपती की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मृतकों की पहचान मनोज (30), उनकी पत्नी सुमन (25) और उनकी 10 और सात साल की दो भतीजियों के रूप में हुई है। ग्यारह अन्य लोग झुलस गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) सुरेंद्र चौधरी ने बताया, ‘‘हमें अस्पताल से जानकारी मिली कि चार लोगों- दो बच्चे और एक दंपती, की दम घुटने और झुलसने के कारण मौत हो गई। फॉरेंसिक टीम की ओर से की गई प्रारंभिक जांच के अनुसार संभवत: बिजली के तार से निकली चिंगारी के कारण आग लगी होगी। अभी जांच जारी है।’’

अधिकारी ने बताया कि सुबह पांच बजकर करीब 20 मिनट पर गीता कॉलोनी के पास शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद तुरंत दिल्ली अग्निशमन सेवा को सूचित किया गया।

उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस की एक टीम, दमकल की चार गाड़ियां, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को घटनास्थल पर भेजा गया।

पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल चार लोगों की पहचान बेबी (32), नंदू (25), राकेश कुमार (34) और ढाई साल की इयाफ्रा के रूप में हुई है, जिन्हें गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल रेफर किया गया है।

पुलिस के मुताबिक प्रशांत (28), आकिब (24), यशोदा (36), शिफादा (24), जागृत (नौ), बुलबुल (27) और रजनी (28) का इलाज डॉ. हेडगेवार आरोग्य संस्थान में किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें चार मंजिल हैं और भूतल पर कार पार्किंग है।

उन्होंने बताया कि आग पार्किंग स्थल से शुरू हुई और धुआं पूरी इमारत में फैल गया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘गली संकरी होने के बावजूद अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचने और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे। हरेक मंजिल की तलाशी ली गई। तीन पुरुषों, चार महिलाओं और दो बच्चियों को वहां से निकालकर हेडगेवार अस्पताल भेजा गया।’’

भाषा खारी सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)