गोवा कांग्रेस ने वैमनस्य के प्रसार को लेकर भाजपा के दो नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई |

गोवा कांग्रेस ने वैमनस्य के प्रसार को लेकर भाजपा के दो नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

गोवा कांग्रेस ने वैमनस्य के प्रसार को लेकर भाजपा के दो नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 03:58 PM IST, Published Date : June 13, 2024/3:58 pm IST

पणजी, 13 जून (भाषा) गोवा में कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को राज्य के कैथोलिक पादरियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो स्थानीय नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस नेता गिरीश चोडनकर ने भाजपा प्रवक्ता गिरीराज पई वर्णेकर और मोरमुगाओ विधायक संकल्प अमोनकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

इससे कुछ घंटे पहले भाजपा प्रवक्ता वर्णेकर और विधायक अमोनकर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया था कि कैथोलिक पादरियों ने दक्षिण गोवा में भाजपा उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो के खिलाफ काम किया, जिसके परिणामस्वरूप सात मई को हुए लोकसभा चुनाव में उनकी हार हुई।

दक्षिण गोवा के मडगांव पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में चोडनकर ने कहा कि दोनों भाजपा नेताओं के बयानों से कैथोलिक पादरियों के प्रति द्वैष फैला है।

उन्होंने कहा कि वर्णेकर और अमोनकर ने कैथोलिक पादरियों पर साल्सेट (दक्षिण गोवा जिले का एक उपखंड) के लोगों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाते हुए इसे दक्षिण गोवा लोकसभा सीट पर भाजपा की हार का कारण बताया।

चोडनकर ने दर्ज कराई गई शिकायत में कहा, ” इस पर गौर करना महत्वपूर्ण है कि भाजपा केंद्र और राज्य दोनों जगह सत्ता में है, ऐसे में अपराध जांच शाखा और निर्वाचन अधिकारियों सहित सरकारी एजेंसी तक उसकी पहुंच है, जिन पर चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने की जिम्मेदारी है।”

चोडनकर ने कहा, ”इससे यह पता चलता है कि वर्णेकर अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए बलि का बकरा ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने पादरियों को अनुचित तरीके से निशाना बनाया।”

कांग्रेस पार्टी के गोवा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के बाद हताशा में दिए गए ऐसे बयान सांप्रदायिक विभाजन, तनाव और समुदायों के बीच हिंसा फैला सकते हैं।

चोडनकर ने भाजपा के दोनों नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने और उचित कार्रवाई की मांग की।

भाषा प्रीति पवनेश

पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)