जैन ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले चिकित्सक के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की |

जैन ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले चिकित्सक के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की

जैन ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले चिकित्सक के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 3, 2022/4:54 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने चिकित्सक संजीव कुमार के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

डॉ. कुमार का कोविड-19 महामारी के कारण निधन हो गया था।

डॉ कुमार महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ थे। उनका तीन मार्च, 2021 को निधन हो गया था। लॉकडाउन के दौरान, कुमार ने निरूद्ध क्षेत्रों और घरों में पृथक-वास में रहने वाले लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान की थीं।

कुमार ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और 10 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उनका निधन हो गया था।

एक आधिकारिक बयान में जैन ने कहा, ‘‘भले ही अनुग्रह राशि परिवार को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाएगी लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस राशि से परिवार को कुछ मदद मिलेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कई कोरोना योद्धाओं ने मानवता और समाज की सेवा करते हुए अपनी जान गंवाई। हम उनकी कड़ी मेहनत और महामारी से लड़ने के उनके जज्बे को दिल से सलाम करते हैं।’’

बयान में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने अब तक 37 ऐसे कोविड योद्धाओं के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की ‘सम्मान राशि’ दी है, जिन्होंने महामारी के दौरान लोगों की सेवा करते हुए संक्रमण से अपनी जान गंवा दी थी।

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)