योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों को मजबूर किया जा रहा: महबूबा |

योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों को मजबूर किया जा रहा: महबूबा

योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों को मजबूर किया जा रहा: महबूबा

:   Modified Date:  June 20, 2024 / 09:57 PM IST, Published Date : June 20, 2024/9:57 pm IST

श्रीनगर, 20 जून (भाषा) पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गर्भवती महिलाओं सहित सरकारी कर्मचारियों को विवश कर रहा है और उत्सव के अवसर ने लोगों में डर पैदा कर दिया है।

हालाँकि, सरकार ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि सभी प्रतिभागियों ने स्वेच्छा से इस कार्यक्रम में भाग लेने की बात कही और किसी भी कर्मचारी को उसकी इच्छा के विरुद्ध इसमें शामिल होने के लिए बाध्य नहीं किया गया है।

महबूबा ने कहा, ‘‘उत्सव के अवसर ने लोगों को भय से भर दिया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पहले सभी सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को भी विषम समय में विभिन्न स्थानों पर उपस्थित होने का आदेश दिया गया।’’

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘यहां तक ​​कि गर्भवती महिला कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा गया है। गर्भवती महिला कर्मियों को अपनी नौकरी खोने या कार्यक्रम में उपस्थित होने के बीच चयन करने की धमकी दी गई है।’

प्रशासन ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि सभी प्रतिभागियों ने स्वेच्छा से इस कार्यक्रम में भाग लेने की बात कही तथा किसी भी कर्मचारी को उसकी इच्छा के विरुद्ध इसमें शामिल होने के लिए बाध्य नहीं किया गया है।

भाषा

नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)