भाजपा के अतिक्रमण रोधी अभियान पर आप के विधायकों के साथ केजरीवाल की बैठक रद्द: सूत्र

भाजपा के अतिक्रमण रोधी अभियान पर आप के विधायकों के साथ केजरीवाल की बैठक रद्द: सूत्र

: , May 14, 2022 / 02:52 PM IST

नयी दिल्ली, 14 मई (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका स्थित एक इमारत में भीषण आग की घटना के मद्देनज़र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों के साथ शनिवार को होने वाली बैठक रद्द कर दी गई।

मुंडका अग्निकांड में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 29 लोग लापता हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा विद्युत वाहन चार्जिंग प्वाईंट के उद्घाटन सहित कई अन्य कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)शासित नगर निगमों द्वारा शुरू किए गए अतिक्रमण रोधी अभियान से निपटने के लिए रणनीति तैयार करने के वास्ते यहां पार्टी विधायकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने वाले थे।

बैठक सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री के सिविल लाइंस स्थित आधिकारिक आवास पर शुरू होने वाली थी।

पुलिस ने बताया कि चार मंजिला इमारत में शुक्रवार को आग लगने की घटना में अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी जहां सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने की कंपनी का कार्यालय है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को शनिवार को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा ”घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।”

भाषा फाल्गुनी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)