केरल के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की आलोचना को उचित ठहराया |

केरल के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की आलोचना को उचित ठहराया

केरल के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की आलोचना को उचित ठहराया

:   Modified Date:  June 12, 2024 / 08:22 PM IST, Published Date : June 12, 2024/8:22 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 12 जून (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी की आलोचना को बुधवार को सही ठहराया और आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता द्वारा दिए गए बयान उनके कद के अनुरूप नहीं थे।

यहां विधानसभा में वामपंथी नेता ने कहा कि विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ कह रही है कि उन्होंने गांधी के खिलाफ कुछ कहा था।

उन्होंने कहा, “मैंने कुछ नहीं कहा। यह राहुल गांधी थे जो यहां (केरल) आए और उन्होंने ऐसी बातें कहीं जो उनके कद के हिसाब से अनुचित हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी प्रतिक्रिया गांधी की टिप्पणी पर उनका स्वाभाविक जवाब थी।

उनके जवाब के बीच कांग्रेस विधायक तिरुवंचूर राधाकृष्णन ने जानना चाहा कि क्या मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गांधी के बारे में कुछ अच्छा कहा था।

उन्होंने विजयन पर भाजपा-राजग का नेतृत्व करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता गांधी को अधिक निशाना बनाने का आरोप लगाया।

आलोचना को खारिज करते हुए विजयन ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस पार्टी की केरल इकाई के कुछ नेता थे जिन्होंने गांधी को सलाह दी थी और उन्हें यह पूछने के लिए राजी किया था कि केरल के मुख्यमंत्री को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने किस आधार पर यह पूछा? क्या यह ऐसी बात थी कि राहुल गांधी जैसे बड़े कांग्रेसी नेता यहां आकर इसे बोलें। स्वाभाविक है कि उन्हें जवाब मिलेगा…मैंने वही दिया था।”

राज्य में कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए विजयन ने कहा कि जब केंद्रीय एजेंसियां ​​राज्य में आईं तो उन्होंने (कांग्रेस ने) “आग में घी डालने” का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि गांधी को उनके प्रयासों में और हवा नहीं देनी चाहिए थी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि माकपा गांधी के विचारों को केवल कांग्रेस पार्टी की राजनीति के हिस्से के रूप में देख सकती है।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)