अनुच्छेद 370 रद्द करने की तरह भाजपा पीओके को आजाद कराएगी: जितेंद्र सिंह |

अनुच्छेद 370 रद्द करने की तरह भाजपा पीओके को आजाद कराएगी: जितेंद्र सिंह

अनुच्छेद 370 रद्द करने की तरह भाजपा पीओके को आजाद कराएगी: जितेंद्र सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 20, 2022/10:06 pm IST

जम्मू, 20 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि जिस तरह अनुच्छेद 370 को रद्द किया गया जोकि लोगों की कल्पना से परे था, उसी तरह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को ”आजाद” कराने के अपने संकल्प को निभाएगी।

सिंह ने 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म ”द कश्मीर फाइल्स” की आलोचना करने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा और दावा किया कि 1987 के विधानसभा चुनाव में हुई ”धांधली” के चलते जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पनपा।

केंद्रीय मंत्री ने कठुआ जिले में पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के संस्थापक महाराज गुलाब सिंह की 20 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ”संसद ने 1994 में ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि पाकिस्तान को उसके अवैध कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के हिस्से को खाली करना होगा। पाक के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद कराना हमारा संकल्प है।”

सिंह ने कहा, ” अनुच्छेद 370 रद्द किया गया और ऐसा भाजपा के वादे के अनुसार किया गया जबकि ये कई लोगों की कल्पना से परे था। इसी तरह, वर्ष 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अनुमान जताया था कि भाजपा की शानदार जीत होगी जबकि ये भी लोगों की सोच से परे था।”

भाषा

शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers