उत्तरी बंगाल में तीन जिलों के निचले इलाके भारी बारिश के कारण जलमग्न |

उत्तरी बंगाल में तीन जिलों के निचले इलाके भारी बारिश के कारण जलमग्न

उत्तरी बंगाल में तीन जिलों के निचले इलाके भारी बारिश के कारण जलमग्न

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 25, 2022/7:39 pm IST

जलपाईगुड़ी, 25 जून (भाषा) पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से के तीन जिलों के निचले इलाके पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जलमग्न हो गए हैं। प्रभावित जिलों में जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार शामिल है । अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी ।

अधिकारियों ने बताया कि माल प्रखंड के भासुसुब्बा और चम्पादंगा तथा जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी, मोइनागुड़ी और सुकांत नगर जैसे इलाको में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है ।

इस बीच, भूटान और दूअर्स क्षेत्र में भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी पर बने गजोलदोबा बांध के माध्यम से हर घंटे बाद पानी छोड़ा जा रहा है ।

जलपाईगुड़ी में सिंचाई विभाग के सहायक इंजीनियर तनाई तालुकदार ने कहा कि बैराज से शनिवार को दोपहर एक बजे 1802.82 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

जलपाईगुड़ी नगरपालिका के उपाध्यक्ष सैकत चटर्जी ने कहा कि चावल, दाल, बिस्कुट, पीने का पानी और दवाएं जैसी राहत सामग्री जलपाईगुड़ी सदर इलाके समेत जिले में विभिन्न निचले इलाकों के लोगों के बीच वितरित की गयी है ।

अलीपुरद्वार शहर में कलजानी और संकोश नदियों से पानी लोगों के घरों में घुस गया, जिसके बाद वे सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए।

अलीपुरद्वार में शुक्रवार को रात आठ बजे से शनिवार सुबह आठ बजे तक 2,366 मिमी जबकि कूचबिहार में 2,233 मिमी बारिश दर्ज की गयी । विभिन्न इलाकों में राहत सामग्री भी वितरित की गयी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अलीपुरद्वार और कूचबिहार में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश का अनुमान जताया है, जबकि अन्य जिलों में अगले दो दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने तथा भारी बारिश की संभावना जतायी है ।

भाषा

गोला रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers