जिंदा जलने से बच गए इस राज्य सरकार के मंत्री, जंगल में भाग कर किसी तरह बचाई जान | Ministers of this state government, saved from burning alive, saved their lives by escaping in the forest

जिंदा जलने से बच गए इस राज्य सरकार के मंत्री, जंगल में भाग कर किसी तरह बचाई जान

जिंदा जलने से बच गए इस राज्य सरकार के मंत्री, जंगल में भाग कर किसी तरह बचाई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 15, 2021/12:51 pm IST

कैमूर। चैनपुर विधानसभा से विधायक और बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खां एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल बाल बजे। मंत्री जंगल की आग में फंस गए थे। स्थिति ऐसी हो गई कि मंत्री, सुरक्षाकर्मी और कार्यकर्ताओं ने घने जंगल में घुसकर अपनी जान बचाई। इससे काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। करीब चार घंटे तक मंत्री, सुरक्षाकर्मी और कार्यकर्ता जंगल में फंसे रहे। मंत्री ने कहा कि यह ऊपरवाले की कृपा थी कि आज वे जीवित हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण संत कपिल देव की मौत, कुंभ स्नान के लिए गए सैकड़ों श्रद्धालु और…

बुधवार की सुबह 11 बजे के करीब चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के अधौरा प्रखंड अंतर्गत ग्राम लोहरा में किसी व्यक्ति के यहां तेरहवीं में शामिल होने के लिए मंत्री जमां खां जा रहे थे। इस दौरान तेलहाड़ कुंड के कुछ आगे बढ़ने पर जंगल में लगी आग ने अचानक भयावह रूप धारण कर लिया। आग मुख्य सड़क तक फैलने लगी। अचानक इस स्थिति को देखने के बाद अफरातफरी हो गई।

ये भी पढ़ें: पूरे देश में लगाया जाएगा 15 दिनों का लॉकडाउन, मोदी सरकार ने किया ऐल…

मंत्री की गाड़ी सहित एस्कॉर्ट में लगी गाड़ियां किसी तरह पीछे भागने का प्रयास करने लगी। लेकिन इस दौरान पीछे से भी आग उतनी ही भयावहता से मुख्य सड़क तक आने लगी। घबराहट में मंत्री, सुरक्षाकर्मी एवं कार्यकर्ताओं ने किसी तरह सड़क से गाड़ी को मैदान में उतार दिया। इस दौरान तेज हवा के झोंके की वजह से लपटें काफी भयावह हो गई थीं।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे, 1 दिन में 2 लाख से ज्यादा पॉज…

इस संबंध में मंत्री मो जमां खां ने कहा कि बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं इनकी मां का आशीर्वाद है जो सही सलामत हैं। अन्यथा आज की जो स्थिति थी उसमें बचना नामुमकिन था। सभी लोग सुरक्षित हैं यह ऊपर वाले की मेहरबानी है। सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग के दमकल से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। मुख्य सड़क के आसपास के इलाके में लगी आग को बुझाने का कार्य शुरू कर दिया गया। जब ये लोग जंगल से बाहर निकले तब अधौरा पुलिस पहुंची।