जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास बनाया गया आदर्श मतदान केंद्र |

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास बनाया गया आदर्श मतदान केंद्र

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास बनाया गया आदर्श मतदान केंद्र

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 08:48 PM IST, Published Date : April 17, 2024/8:48 pm IST

जम्मू, 17 अप्रैल (भाषा) जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटी ‘जीरो लाइन’ के पास कदयाला गांव के सरकारी उच्च विद्यालय (हाईस्कूल) को एक आदर्श मतदान केंद्र में तब्दील किया गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मतदान प्रक्रिया के बारे में जन जागरूकता और समझ बढ़ाने के प्रयास के तहत यह कदम उठाया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि हीरानगर सेक्टर में सीमा पर लगी बाड़ से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित आदर्श मतदान केंद्र का उद्घाटन कठुआ के जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश मिन्हास ने किया।

कठुआ जिला उधमपुर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। उधमपुर सीट से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं जो लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस नेता चौधरी लाल सिंह और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के नेता जी.एम. सरूरी इस सीट से चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तिरंगे गुब्बारों से सजा यह आदर्श मतदान केंद्र मतदाताओं का स्वागत करने और उन्हें उत्सव जैसे माहौल का अनुभव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। मतदान केंद्र में महिला मतदाताओं के लिए गुलाबी शौचालय, पुरुष मतदाताओं के लिए समर्पित सुविधाएं, स्वच्छ पेयजल और दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए रैंप हैं।’’

भाषा संतोष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)