नीलगिरी: द्रमुक नेता राजा की कार की जांच में ढिलाई बरतने पर उड़न दस्ते का अधिकारी निलंबित |

नीलगिरी: द्रमुक नेता राजा की कार की जांच में ढिलाई बरतने पर उड़न दस्ते का अधिकारी निलंबित

नीलगिरी: द्रमुक नेता राजा की कार की जांच में ढिलाई बरतने पर उड़न दस्ते का अधिकारी निलंबित

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : March 30, 2024/4:53 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) तमिलनाडु के नीलगिरी में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) उम्मीदवार ए. राजा के वाहन की जांच के दौरान कर्तव्य में कथित तौर पर ढिलाई बरतने के आरोप में उड़नदस्ते के अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की क्योंकि प्रमुख हस्तियों के प्रति ‘नरम’ रुख अपनाने से समान अवसर मुहैया कराने की व्यवस्था प्रभावित हो सकती है।

कुन्नूर के पास एक अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर राजा के काफिले की जांच में ढिलाई के संबंध में मीडिया में कुछ खबरें आई थीं।

सूत्रों ने बताया कि मीडिया खबरों और उसके बाद नीलगिरी के निर्वाचन अधिकारी और व्यय पर्यवेक्षक की जांच के आधार पर, चुनाव कर्तव्यों के पालन में खामियां पाए जाने पर उड़न दस्ते की टीम के प्रमुख को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पूरे उड़न दस्ते को बदल दिया है।

सूत्रों ने बताया कि व्यय पर्यवेक्षक ने भी मौके पर जाकर पूछताछ की। उन्होंने वीडियो निगरानी टीम द्वारा रिकॉर्ड किए गए दो वीडियो भी देखे।

उन्होंने बताया कि प्रेस वीडियो और वीएसटी वीडियो में दिख रहा है कि सतही औचक जांच की जा रही है। काफिले में शामिल अन्य वाहनों की बिल्कुल जांच नहीं की गई।

सूत्रों ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते पाए जाने पर सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों से सख्ती से निपटा जाएगा।

महिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई उस वीडियो के वायरल होने के कुछ दिनों बाद हुई, जिसमें एक महिला पर्यटक चुनाव अधिकारियों से आदर्श आचार संहिता का हवाला देकर जब्त किए गए लगभग 70,000 रुपये वापस करने की गुहार लगा रही थी।

अधिकारियों ने बाद में उक्त राशि परिवार को लौटा दी।

भाषा धीरज रंजन

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers