Now students will be able to do two degree courses simultaneously

अब एक साथ दो डिग्री कोर्स कर सकेंगे छात्र, UGC चेयरमैन ने किया बड़ा ऐलान

अब एक साथ दो डिग्री कोर्स कर सकेंगे छात्र, UGC चेयरमैन ने किया बड़ा ऐलान : Now students will be able to do two degree courses simultaneously

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 12, 2022/6:22 pm IST

नई दिल्ली: Two degree courses simultaneously एक साथ दो डिग्री कोर्स में दाख‍िला लेने की इच्छा रखने वालों छात्रों के लिए खुशखबरी है। छात्र एक साथ दो डिग्री कोर्स में दाख‍िला ले सकते हैं। दोनों डिग्रियां या तो एक ही यूनिवर्सिटी से ली जा सकेंगी या फिर अलग-अलग यूनिवर्सिटी से ली जा सकेंगी। मंगलवार को यूजीसी के चेयरमैन एम। जगदीश कुमार ने इसका ऐलान किया है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) जल्द ही इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करेगा।

Read more :  S-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली खरीदने पर अमेरिका का आया जवाब, कहा- भारत पर प्रतिबंध या छूट अभी कोई फैसला नहीं.. 

Two degree courses simultaneously जगदीश कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जैसा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति ((NEP) में घोषित किया गया है और छात्रों को कई कौशल हासिल करने की अनुमति देने के लिए, यूजीसी नए दिशा-निर्देशों के साथ आ रहा है ताकि एक उम्मीदवार को एक साथ भौतिक मोड में दो डिग्री प्रोग्राम करने की अनुमति मिल सके।

Read more :  Mouni Roy Photos इंटरनेट पर आते ही छाया मौनी रॉय का समर लुक, शॉर्ट व्हाइट स्ट्रैपलेस ड्रेस में दिखीं HOT 

जगदीश कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जैसा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति ((NEP) में घोषित किया गया है और छात्रों को कई कौशल हासिल करने की अनुमति देने के लिए, यूजीसी नए दिशा-निर्देशों के साथ आ रहा है ताकि एक उम्मीदवार को एक साथ भौतिक मोड में दो डिग्री प्रोग्राम करने की अनुमति मिल सके। डिग्री एक या विभिन्न विश्वविद्यालयों से किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि छात्रों को फिजिकल और ऑनलाइन मोड में एक साथ दो डिग्री प्रोग्राम करने की भी अनुमति होगी।