प्रश्नों के चयन को लेकर विपक्षी विधायकों ने गोवा विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने की धमकी दी |

प्रश्नों के चयन को लेकर विपक्षी विधायकों ने गोवा विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने की धमकी दी

प्रश्नों के चयन को लेकर विपक्षी विधायकों ने गोवा विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने की धमकी दी

:   Modified Date:  January 8, 2024 / 10:08 PM IST, Published Date : January 8, 2024/10:08 pm IST

पणजी, आठ जनवरी (भाषा) गोवा में विपक्षी दलों के विधायकों ने सोमवार को विधानसभा के आगामी बजट सत्र का बहिष्कार करने की धमकी दी।

उन्होंने कहा कि यदि विधानसभा अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष के एक प्रश्न और उसके बाद विपक्ष के एक प्रश्न को अनुमति देने की परंपरा का पालन नहीं किया, तो वे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे।

गोवा विधानसभा का छह दिवसीय बजट सत्र दो फरवरी से शुरू होगा।

कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और रिवोल्यूशनरी गोवांस पार्टी (आरजीपी) सहित विपक्षी दलों के विधायकों ने दिन के दौरान पोरवोरिम में एक बैठक की।

बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, विपक्ष के नेता यूरी अलेमाओ ने कहा कि विधायिका विभाग ने प्रश्नकाल के दौरान सत्तारूढ़ पक्ष से एक प्रश्न और उसके बाद विपक्ष से एक प्रश्न की अनुमति देने की पुरानी परंपरा को तोड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम देख सकते हैं कि विधायिका विभाग ने मिश्रित (यादृच्छिक रूप से चयनित) प्रश्नों की अनुमति दी है। इससे विपक्ष को सदन में अपने सवालों पर चर्चा करने का उचित अवसर नहीं मिलेगा।’’

विपक्ष के नेता ने कहा कि विपक्षी दलों ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि अगर पुराने नियम का पालन नहीं किया गया तो सत्र का बहिष्कार किया जाएगा।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)