जम्मू-कश्मीर के युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रही है पीडीपी : महबूबा |

जम्मू-कश्मीर के युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रही है पीडीपी : महबूबा

जम्मू-कश्मीर के युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रही है पीडीपी : महबूबा

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 08:00 PM IST, Published Date : May 8, 2024/8:00 pm IST

श्रीनगर, आठ मई (भाषा) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें दुख होता है जब महिलाएं अपने बेटों और युवा रिश्तेदारों के बारे में बात करती हैं जो सलाखों के पीछे हैं।

श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के चरार-ए-शरीफ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा, “हम अपनी युवा पीढ़ी के भविष्य और अपने लोगों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। पीडीपी को निशाना बनाया गया है क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ खड़ी है और उनकी आकांक्षाओं को आवाज दे रही है।”

पीडीपी की युवा इकाई के अध्यक्ष वहीद पर्रे श्रीनगर सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पर्रे का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगा रुहुल्ला से है।

मुफ्ती ने कहा, “माताएं आती हैं और कहती हैं ‘हमारे बच्चे हरियाणा की जेल में हैं या पंजाब की जेल में हैं’। मुकदमे की कार्यवाही नहीं होती और युवा जेलों में सड़ते रहते हैं। आप (भाजपा) कह रहे हैं कि पथराव खत्म हो गया है। अगर ऐसा है तो युवा जेलों में क्यों हैं?”

उन्होंने पूछा, “आप दावा कर रहे हैं कि आतंकवाद (जम्मू-कश्मीर में) समाप्त हो गया है। फिर आप युवाओं को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? महज संदेह के आधार पर कर्मचारियों को नौकरी से क्यों निकाला जा रहा है? हममें से कुछ को पासपोर्ट क्यों जारी नहीं किए जा रहे हैं?”

पीडीपी सुप्रीमो ने यह भी आरोप लगाया कि रोजगार के उद्देश्य से युवाओं के पक्ष में ‘एनओसी’ (अनापत्ति प्रमाणपत्र) सिर्फ इसलिए जारी नहीं की जा रही है क्योंकि उनके रिश्तेदार किसी प्रतिबंधित संगठन के सदस्य हैं।

श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

भाषा

प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers