Mausam Ki Jankari

Mausam Ki Jankari : लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत! बारिश का अलर्ट जारी, जमकर बरस सकते हैं बदरा

Mausam Ki Jankari : कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कई इलाकों में बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 07:50 PM IST, Published Date : May 2, 2024/7:50 pm IST

UP Weather Update : लखनऊ। देश के कई राज्यों में इस समय तेज गर्मी का असर देखा जा रहा है। तो वहीं यूपी के कई हिस्सों में अब लोगों को राहत मिलने वाली है। आने वाले दिनों में यूपी-दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कई इलाकों में बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया गया है। अगर बारिश हुई तो लोगों को तेज गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम ठंडा हो जाएगा।

read more : Sagar Lok Sabha Chunav 2024 : बुंदेलखंड दौरे पर जेपी नड्डा! सागर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में किया जनसभा को संबोधित, जमकर कांग्रेस पर साधा निशाना 

UP Weather Update ; लखनऊ में बुधवार को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। इससे पहले न्यूनतम तापमान में साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने से मंगलवार रात भी गर्मी का असर कम रहा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एम दानिश के मुताबिक, आज और कल दिन रात के तापमान में बदलाव के आसार नहीं हैं। इसके बाद पांच से सात मई के बीच बारिश की संभावना है।

 

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, इंटीरियर कर्नाटक, रायलसीमा आदि में हीटवेव की स्थिति देखी गई। वहीं, अरुणाचल प्रदेश और असम में भारी बारिश हुई, जबकि ओडिशा में ओले गिरे।

 

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में तीन से छह मई के बीच बारिश, आंधी तूफान व बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp