प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आईना दिखाया है : भाजपा ने मोदी की टिप्पणियों पर हो रही आलोचना पर कहा |

प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आईना दिखाया है : भाजपा ने मोदी की टिप्पणियों पर हो रही आलोचना पर कहा

प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आईना दिखाया है : भाजपा ने मोदी की टिप्पणियों पर हो रही आलोचना पर कहा

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : April 22, 2024/3:54 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान की एक रैली में प्रधानमंत्री की टिप्पणियों को विपक्ष द्वारा साम्प्रदायिक रूप से विभाजनकारी बताने के बाद सोमवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष को आईना दिखाया है तथा लोगों की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पत्रकारों से कहा कि विपक्ष को दर्द हो रहा है, क्योंकि मोदी ने उन्हें उनके अतीत के बारे में आईना दिखा दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी की टिप्पणियां लोगों को पसंद आयीं, क्योंकि विपक्षी गुट ‘इंडिया’ के लिए जो लोग अवैध रूप से देश में दाखिल हुए हैं, यदि वे मुस्लिम हैं तो वे देश के नागरिकों से अधिक महत्वपूर्ण हैं।

राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि कांग्रेस की योजना लोगों की गाढ़ी कमायी और संपत्ति ‘‘घुसपैठियों’’ तथा ‘‘ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों’’ को देने की है।

मोदी ने कहा था, “पहले जब उनकी (कांग्रेस) सरकार थी, उन्होंने कहा था की देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठी करके किसको बांटेंगे?.. जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे।”

कांग्रेस ने सोमवार को मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर चुनावी फायदे के लिए साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिश का आरोप लगाया।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ ऐसी बात कर रहे हैं, जो कांग्रेस के घोषणापत्र में है ही नहीं और वह चुनावी लाभ के लिए देश में ‘‘सांप्रदायिक ध्रुवीकरण’’ पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

भाटिया ने पूछा कि क्या 2006 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नहीं कहा था कि अल्पसंख्यक खासतौर से मुसलमानों का देश के संसाधनों पर पहला हक है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार भारतीय लोकतंत्र में एक काला अध्याय है और यदि ‘इंडिया’ गठबंधन को शर्म आती है, तो आनी भी चाहिए।

भाषा

गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)