PM Narendra Modi leaves for India from Paris after his 3-day visit to Germany, Denmark and France

PM नरेंद्र मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी 3 दिवसीय यात्रा के बाद पेरिस से भारत के लिए रवाना

PM Narendra Modi leaves for India from Paris: नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा के समापन के बाद पेरिस से भारत के लिए रवाना हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 5, 2022/9:01 am IST

PM Narendra Modi Schedules : नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा के समापन के बाद पेरिस से भारत के लिए रवाना हो गए हैं। विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को जल्द से जल्द भारत आने का न्योता दिया है। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने भी इस यात्रा के दौरान अपने फ्रांसीसी समकक्ष ज्यां-यवेस ले ड्रियन से मुलाकात की।

read more: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश रवाना

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने रक्षा, अंतरिक्ष, असैन्य परमाणु सहयोग और लोगों से लोगों के बीच संबंधों सहित द्विपक्षीय संबंधों के सभी प्रमुख क्षेत्रों पर व्यापक चर्चा की। भारत और फ्रांस एक दूसरे को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में प्रमुख साझेदार के रूप में देखते हैं।

read more: चीन में इमारत ढहने के छह दिन बाद एक महिला को मलबे से जिंदा निकाला गया

PM Narendra Modi leaves for India from Paris: भारत और फ्रांस मजबूत रणनीतिक साझेदार हैं। राष्ट्रपति मैक्रों ने नए सिरे से जनादेश और दोनों नेताओं के बीच बातचीत से हमें भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की मौजूदा ताकत और सफलता का निर्माण करने की अनुमति दी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी-अभी पेरिस की अपनी संक्षिप्त यात्रा समाप्त की है, जिसके दौरान उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन से मुलाकात की और द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा की।