प्रसार भारती सदस्य (वित्त) को सदस्य (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार मिला |

प्रसार भारती सदस्य (वित्त) को सदस्य (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार मिला

प्रसार भारती सदस्य (वित्त) को सदस्य (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 3, 2022/7:18 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने प्रसार भारती के सदस्य (वित्त) डी पी एस नेगी को सदस्य (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार दिया है।

मंत्रालय के एक कार्यालय आदेश में कहा गया है कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने सदस्य (वित्त) नेगी को सदस्य (कार्मिक), प्रसार भारती का अतिरिक्त प्रभार देने की मंजूरी दे दी है और वह पद पर उपयुक्त उम्मीदवार की नियुक्ति होने तक यह कार्यभार संभालेंगे।

नेगी भारतीय आर्थिक सेवा के 1985 बैच के अधिकारी हैं। नेगी को उनके करियर के दौरान, विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में सेवा के दौरान विभिन्न उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जा चुका है।

प्रसार भारती में शामिल होने से पहले, नेगी श्रम और रोजगार मंत्रालय में प्रमुख सलाहकार थे। उनके पास वहां, उन्हें सौंपे गए अन्य कर्तव्यों के अलावा, मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) का पूर्णकालिक प्रभार भी था। वह एक वर्ष से अधिक समय तक श्रम ब्यूरो के महानिदेशक भी रहे।

नेगी को कई पुरस्कार भी मिले हैं जिनमें भारत में लघु बचत के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एक पुरस्कार और दिल्ली सरकार द्वारा दिया गया लघु बचत रत्न पुरस्कार भी शामिल है।

भाषा अमित नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)