बिल्डिंग से अचानक होने लगी 2000 और 500 के नोटों की बरसात, लूटने उमड़े लोग, यकीन न हो तो देखें वीडियो | Rain of 2000 and 500 notes in Kolkata

बिल्डिंग से अचानक होने लगी 2000 और 500 के नोटों की बरसात, लूटने उमड़े लोग, यकीन न हो तो देखें वीडियो

बिल्डिंग से अचानक होने लगी 2000 और 500 के नोटों की बरसात, लूटने उमड़े लोग, यकीन न हो तो देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 21, 2019/3:47 am IST

कोलकाता: आज के समय में नोटो की बारिश सिर्फ जुमलों में होती है। लेकिन हम आपको ऐसी खबर बता रहे हैं, जहा बुधवार को नोटों की बारिश हुई। दरअसल घटना पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की है। यहां बुधवार दोपहर एक बहुमंजिली इमारत से नोटों की बारिश होने लगी। देखते ही देखते हवा में 500 और 2000 के नोट उड़ने लगे। नोटों की बारिश होते देख इमारत के नीचे लोग पैसे इकट्ठा करने जमा हो गए। यहां पैसे लेने के लिए अफरातफरी मच गई।

Read More: जिला एवं जनपद पंचायत में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी, 50 फीसदी सीटें महिला आरक्षित.. देखिए

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता स्थित मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में डीआरआई के अधिकारियों ने दबिश दी। रेड की खबर मिलते ही ऑफिस में हड़कंप मच गया। डीआरआई के ऑफिस में पहुंचते ही कर्मचारियों ने खिड़की से नोटों का बंडल फेंकना शुरू कर दिया। जब खिड़की से नोटों को फेंका जाने लगा तो ये उड़ने लगे और लोग इनको लूटने लगे। बताया जा रहा है कि यहां डीआरआई की टीम ने 3.74 लाख रुपए बरामद किया है। यह भी बताया गया कि कोलकाता में गो तस्करी और स्वर्ण तस्करी सहित एकाधिक अपराधों की सूचना मिली थी, इसी के आधार पर ​दबिश दी गई थी।

Read More: 1 अप्रैल 2020 से सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटे जाएंगे अंडे, 1 से 6 साल के बच्चों को किया जाएगा वितरण

Read More: आप भी हैं गुटखा के शौकीन तो हो जाइए सावधान, पाउच में बेचे जा रहे मैग्नीशियम कार्बोनेट युक्त जहर

वहीं, नोट लूटने पहुंचे लोगों का कहना है कि बिल्डिंग से अचाकन नोट बरसने लगे थे। दो हजार और 500 के नोटों के बंडल की बरसात होने लगी थी। कुछ को लोग लूटने में कामयाब रहे। फिलहाल पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है।

Read More: बिचौलियों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ 55 लाख रुपए का धान जब्त