Raj Kumar Anand: छिन गई पूर्व मंत्री की विधायकी, विधानसभा सदस्‍यता से अयोग्‍य घोषित | Raj Kumar Anand

Raj Kumar Anand: छिन गई पूर्व मंत्री की विधायकी, विधानसभा सदस्‍यता से अयोग्‍य घोषित

Raj Kumar Anand: दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : June 14, 2024/7:49 pm IST

नयी दिल्ली: Raj Kumar Anand दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आनंद अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए थे।

Read More: Fact Check: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया राष्ट्रगान का अपमान? वायरल वीडियो की ये है हकीकत… 

Raj Kumar Anand गोयल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘उन्हें नोटिस का जवाब देने के लिए 10 जून की तारीख दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसी नोटिस में उन्हें 11 जून को उपस्थित होने को कहा गया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। उन्हें 14 जून को उपस्थित होने का एक और मौका दिया गया था, लेकिन वे नहीं आए। दिल्ली विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई है।’’

Read More: Professor Ki Pitai : आंखों में मिर्च पाउडर डालकर प्रोफेसर की बेरहमी से पीटा, फरार हुए सभी आरोपी, लहूलुहान अवस्था में पहुंचाया अस्पताल 

आनंद को की गई कॉल का कोई जवाब नहीं मिला। वह 2020 के चुनाव में पटेल नगर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे। आनंद ने पार्टी में संगठनात्मक नियुक्तियों में भ्रष्टाचार और दलित नेताओं और स्वयंसेवियों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी छोड़ दी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp