दिल्ली सचिवालय में नवीनीकरण कार्य के लिए 35.99 करोड़ रुपये का बजट मंजूर |

दिल्ली सचिवालय में नवीनीकरण कार्य के लिए 35.99 करोड़ रुपये का बजट मंजूर

दिल्ली सचिवालय में नवीनीकरण कार्य के लिए 35.99 करोड़ रुपये का बजट मंजूर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 12, 2022/5:35 pm IST

नयी दिल्ली, 12 मार्च (भाषा) दिल्ली सरकार ने सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके अन्य कैबिनेट सहयोगियों के कार्यालयों के नवीनीकरण के लिए 35.99 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी हैं। एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली सचिवालय में स्थित इन कार्यालयों के मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को सौंपा गया है।

पीडब्ल्यूडी ने इस संबंध में आदेश भी जारी किया है।

पीडब्ल्यूडी के उप सचिव (कार्य) अनिल भोला ने एक आदेश में कहा, ”दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कार्यालयों के नवीनीकरण के लिए 35,99,44,400 रुपये की अनुमानित लागत संबंधी पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता के प्रस्ताव के तहत, उपयुक्त कार्य करवाने के लिए मुझे प्रशासनिक अनुमोदन और व्यय की मंजूरी देने का निर्देश दिया गया है।”

अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर इसी साल 24 फरवरी को मंजूरी के लिए पेश किया गया था।

वर्तमान में, केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के अलावा अन्य नौकरशाह और अधिकारी दिल्ली सचिवालय के अपने कार्यालयों से काम करते हैं। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के पास स्थित दिल्ली सचिवालय को ‘प्लेयर्स बिल्डिंग’ के रूप में भी जाना जाता है।

वर्ष 1982 के एशियाई खेलों में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को समायोजित करने के लिए ‘प्लेयर्स बिल्डिंग’ को एक होटल के रूप में बनाया गया था।

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, ”चूंकि प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है और व्यय राशि भी मंजूर हो गई है, सचिवालय में कार्यालयों के नवीनीकरण का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।”

भाषा शफीक उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)