आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक 12-14 मार्च को सोनीपत में होगी |

आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक 12-14 मार्च को सोनीपत में होगी

आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक 12-14 मार्च को सोनीपत में होगी

: , January 25, 2023 / 01:25 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक 12-14 मार्च, 2023 को हरियाणा के सोनीपत में, समालखा में आयोजित होगी। इसमें संघ के कार्यों, विस्तार योजना, शिक्षा वर्ग तथा समसामयिक परिस्थितियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने ट्वीट किया, ‘‘ हरियाणा के सोनीपत में समालखा में 12-14 मार्च, 2023 को आरएसएस की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक आयोजित की जा रही है।’’

संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने बताया कि इस बैठक में कुछ विषयों पर प्रस्ताव भी आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बैठक में आरएसएस के कार्यवृत्त, संघ कार्य विस्तार की आगामी वर्ष की योजना, संघ शिक्षा वर्ग योजना का लेखाजोखा प्रस्तुत किया जायेगा और वर्तमान परिस्थिति पर चर्चा होगी ।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में आमतौर पर देशभर से संघ के आनुषांगी संगठनों के 1450 प्रतिनधि शामिल होते हैं।

प्रतिनिधि सभा की बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के अलावा सभी सह सरकार्यवाह एवं अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे।

इसमें प्रांतों से सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों, क्षेत्र एवं प्रांत के संघचालक, कार्यवाह, प्रचारकों के साथ संघ प्रेरित विविध संगठन के अखिल संगठन मंत्री एवं उनके सहयोगी भी शामिल होते हैं।

भाषा दीपक दीपक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)