क्षत्रिय समुदाय के विरोध प्रदर्शनों के बीच रूपाला के राजकोट स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई |

क्षत्रिय समुदाय के विरोध प्रदर्शनों के बीच रूपाला के राजकोट स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

क्षत्रिय समुदाय के विरोध प्रदर्शनों के बीच रूपाला के राजकोट स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ाई गई

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 07:39 PM IST, Published Date : March 31, 2024/7:39 pm IST

राजकोट, 31 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री और गुजरात की राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के इस महीने की शुरुआत में चुनावी रैली में दिए गए एक बयान को लेकर क्षत्रिय समुदाय के विरोध प्रदर्शनों के बीच उनके आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

रूपाला ने कहा था कि कई क्षत्रिय शासकों ने अतीत में अंग्रेजों का साथ दिया था। इस बयान से समुदाय के सदस्य आक्रोशित हो गए और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उनकी उम्मीवारी वापस लेने का अनुरोध किया और ऐसा नहीं करने पर हार के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।

सहायक पुलिस आयुक्त बी.जे. चौधरी ने रविवार को कहा, “हमने (राजकोट शहर में) रूपाला के आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। एहतियात के तौर पर बंदोबस्त किया गया है। दस पुलिसकर्मी, चार पुलिस अपर निरीक्षक, एक पुलिस निरीक्षक की तैनाती की गयी है।”

शनिवार रात यहां प्रद्युम्न नगर पुलिस ने रूपाला का पुतला फूंकने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ गैरकानूनी जमावड़ा, लोकसेवक के काम में बाधा डालना, आगजनी, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आदि आरोपों में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

करणी सेना नेता पद्मिनीबाई वाला ने कहा कि रूपाला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। शनिवार को करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने कहा था कि मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर वह भाजपा छोड़ देंगे।

शुक्रवार को भाजपा के पूर्व विधायक जयराजसिंह जडेजा द्वारा गोंडल शहर के पास आयोजित समुदाय की एक सभा में रूपाला ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी।

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)