शिवसेना(यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने कृषि ऋण के शीघ्र वितरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन |

शिवसेना(यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने कृषि ऋण के शीघ्र वितरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

शिवसेना(यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने कृषि ऋण के शीघ्र वितरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 05:39 PM IST, Published Date : June 13, 2024/5:39 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, 13 जून (भाषा) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे-यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में बैंकों के बाहर प्रदर्शन किया और कृषि ऋण के शीघ्र वितरण की मांग की।

जिले में विभिन्न बैंकों की 117 शाखाओं के सामने प्रदर्शन किया गया।

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने संवाददाताओं को बताया कि बैंक किसानों को ऋण देने में अनिच्छुक हैं लेकिन व्यापारियों के ऋण माफ करने में तत्पर हैं।

उन्होंने कहा कि बैंक किसानों के ऋण आवेदनों पर सीबीआईएल अंक और उनकी ऋण चुकाने की क्षमता का हवाला देते हुए टालमटोल करते हैं।

उन्होंने दावा किया कि बैंक को किसानों के ऋण स्वीकृत करने के लिए लक्ष्य दिए जाते हैं और यह जनता का पैसा है जिसे बैंक वितरित करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘अगर व्यापारियों के करोड़ों रुपये के कर्ज का निपटारा किया जा सकता है तो किसानों को क्यों नहीं दिया जा रहा है, जबकि उनकी जरूरत सिर्फ एक लाख से पांच लाख रुपये के बीच है। सरकार जानती है कि सूखा पड़ा है और किसानों को मिलने वाली राहत राशि अभी तक नहीं दी गई है। किसानों को कर्ज देने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।’

शिवसेना (यूबीटी) ने बाद में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि यदि बैंक कृषि ऋण के वितरण में तेजी नहीं लाते हैं तो उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

भाषा

योगेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)