सुधाकरन ने कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष का पदभार संभाला |

सुधाकरन ने कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष का पदभार संभाला

सुधाकरन ने कांग्रेस की केरल इकाई के अध्यक्ष का पदभार संभाला

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 04:31 PM IST, Published Date : May 8, 2024/4:31 pm IST

तिरुवनंतपुरम, आठ मई (भाषा) कांग्रेस नेताओं के एक धड़े की नाराजगी की खबरों के बीच, पार्टी के वरिष्ठ नेता के सुधाकरन ने थोड़े अंतराल के बाद बुधवार को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया।

यहां पार्टी मुख्यालय में उनके समर्थकों ने शॉल ओढ़ाकर और नारे लगाकर उनका जोरदार स्वागत किया। हालांकि, सुधाकरन की गैर मौजूदगी में केपीसीसी के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्यरत रहे एम एम हसन सहित कई वरिष्ठ नेता उनके कार्यभार संभालने के समय उपस्थित नहीं थे।

इससे पहले, सुधाकरन ने पदभार ग्रहण करने से पहले वरिष्ठ नेता ए के एंटनी से उनके आवास पर मुलाकात की।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देश के अनुसार, लोकसभा चुनाव में कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सुधाकरन ने अस्थायी रूप से हसन को पद सौंप दिया था।

ऐसी खबरें आई थीं कि राज्य के नेताओं के एक समूह द्वारा उठाई गई आपत्ति के बाद पार्टी नेतृत्व ने उन्हें केपीसीसी प्रमुख के रूप में कार्यभार फिर से शुरू करने के लिए अगले महीने चुनाव परिणाम आने तक इंतजार करने को कहा है।

हालांकि, कांग्रेस नेताओं ने खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि हसन को एक अस्थायी व्यवस्था के तहत प्रभार दिया गया था।

पदभार ग्रहण करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में सुधाकरन ने उनकी वापसी को लेकर पार्टी के भीतर मतभेद संबंधी खबरों को खारिज कर दिया।

सवालों पर सुधाकरन ने कहा कि उन्होंने एआईसीसी के निर्देशानुसार कार्यभार संभाला है। जब पत्रकारों ने हसन की अनुपस्थिति के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता को लगा होगा कि समारोह में उनकी उपस्थिति की जरूरत नहीं है। सुधाकरन ने कहा, ‘‘लेकिन मैं चाहता था कि वह यहां मौजूद रहते।’’

सुधाकरन लगातार दूसरी बार कन्नूर से चुनावी मैदान में हैं। राज्य की सभी सीटों पर हाल में मतदान हुआ था।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers