जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकारः आम आदमी पार्टी प्रमुख ने दिया नारा |

जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकारः आम आदमी पार्टी प्रमुख ने दिया नारा

जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकारः आम आदमी पार्टी प्रमुख ने दिया नारा

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 09:29 PM IST, Published Date : May 15, 2024/9:29 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देने की अपील करते हुए नारा दिया कि ‘जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार।”

केजरीवाल ने साथ ही लोगों से ‘तानाशाही’ खत्म करने और संविधान ‘बचाने’ के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में सरकार बनाता है तो वह देश की प्रगति के लिए काम करेगा और उनका जेल जाना मायने नहीं रखता है।

‘इंडिया’ गठजोड़ के तहत ‘आप’ और कांग्रेस दिल्ली में लोकसभा चुनाव मिल कर लड़ रही है। ‘आप’ ने चार सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने शेष तीन लोकसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं।

केजरीवाल ने चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी जेपी अग्रवाल के पक्ष में मॉडल टाउन और उत्तर पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज के समर्थन में रोड शो करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार जून को ‘सत्ता में वापस नहीं आ रहे हैं।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जहांगीरपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “ मैंने देश भर में पता लगवाया है। उनकी (भाजपा की) सीटें हर जगह कम हो रही हैं, चाहे वह हरियाणा हो या उत्तर प्रदेश। अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है तो हम देश की प्रगति के लिए काम करेंगे और तानाशाही खत्म करेंगे। मेरा जेल जाना मायने नहीं रखता है, बल्कि मायने यह रखता है कि संविधान बचाना चाहिए और यह आपकी जिम्मेदारी है।”

मॉडल टाउन इलाके में रोड शो करते हुए केजरीवाल ने यह नारा भी दिया कि ‘जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार।”

केजरीवाल ने कहा, “मैं जेल से सीधे आपके बीच आया हूं। इन लोगों (भाजपा) ने मुझे सलाखों के पीछे डाल दिया और मुझे आपकी बहुत याद आई। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। मैं जानता हूं कि आप भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं। मैं एक छोटा आदमी हूं। हमारी पार्टी छोटी है जिसकी दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि मुझे जेल में क्यों डाला गया। मेरा दोष क्या है? ये लोग काफी शक्तिशाली हैं।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका ‘दोष’ बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करना, उनके लिए अच्छे स्कूल बनाना, मोहल्ला क्लिनिक खोलना और लोगों के लिए मुफ्त दवाओं की व्यवस्था करना है।

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, “ अब वे कह रहे हैं कि मुझे फिर से जेल जाना होगा। यह आपके हाथ में है कि मैं जेल जाऊं या नहीं। यदि आप ‘कमल’ (भाजपा का चिन्ह) चुनते हैं, तो मुझे वापस जेल जाना होगा। यदि आप ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार को चुनते हैं, मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा, “जब आप वोट देने जाएं तो आपको ये सोचना होगा कि क्या केजरीवाल को जेल जाना चाहिए। जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार।”

उन्होंने अग्रवाल के लिए समर्थन मांगते हुए कहा कि इस बार ‘आप’ और कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जब वह जेल में थे तो उन्हें तोड़ने की कोशिश की गई, “लेकिन भगवान हनुमान के आशीर्वाद के कारण मैं मजबूत बना रहा।”

राज के समर्थन में अपने रोड शो में ‘आप’ प्रमुख ने भाजपा पर ”तानाशाही” का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने कहा, “वे (भाजपा) कह रहे हैं कि वे 400 सीटें चाहते हैं क्योंकि वे बड़ी चीजें हासिल करना चाहते हैं। वो कौन सी बड़ी बातें हैं? पता चला कि वे आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। बाबा साहेब आम्बेडकर ने एक शानदार संविधान लिखा है।’

उन्होंने लोगों से कहा, “25 मई को गर्मी के बारे में न सोचें और वोट देने निकलें।”

केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उन्हें उच्चतम न्यायालय ने अंतरिम जमानत दी है।

दिल्ली की सात सीट पर आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

भाषा नोमान अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers