असम में अलग-अलग घटनाओं में दो पशु तस्करों की मौत, मादक पदार्थ तस्कर घायल |

असम में अलग-अलग घटनाओं में दो पशु तस्करों की मौत, मादक पदार्थ तस्कर घायल

असम में अलग-अलग घटनाओं में दो पशु तस्करों की मौत, मादक पदार्थ तस्कर घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 19, 2022/7:13 pm IST

कोकराझार/दिफू (असम), 19 अप्रैल (भाषा) असम के कोकराझार जिले में बीती रात ”उग्रवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले” में दो कथित पशु तस्कर मारे गए और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार, हमला रात करीब 1.30 बजे उस समय हुआ जब पुलिसकर्मी तस्करों को जोमदुआर क्षेत्र में संकोश नदी के किनारे तस्करी के मार्गों की पहचान के लिए ले जा रहे थे।

अधिकारी ने दावा किया कि दोनों को ले जा रही पुलिस की गाड़ी ”उग्रवादियों की गोलीबारी की चपेट में आ गई” जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने कार से बाहर कूदकर मोर्चा संभाल लिया।

उन्होंने यह भी कहा कि घटनास्थल पर पेड़ गिरने से सड़कें अवरुद्ध हो गईं।

अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभालने के बाद जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच 10-12 मिनट तक गोलीबारी जारी रही।

उन्होंने कहा, ”उग्रवादियों के हमले के दौरान दोनों पशु तस्करों को गोलियां लगीं। सरायबील प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”

अधिकारी ने बताया कि घायल हुए चार पुलिसकर्मियों का स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 28 कारतूस बरामद हुए।

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान अकबर बंजारा और सलमान बंजारा के रूप में हुई है जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। अधिकारी ने कहा कि उन्हें पशु तस्करी में कथित संलिप्तता के लिए मेरठ से गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा, ”पूछताछ के दौरान, उन्होंने खुलासा किया था कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और असम से मवेशियों की तस्करी मेघालय के रास्ते बांग्लादेश में की जा रही थी।”

पुलिस ने कहा, ”दोनों ने खुलासा किया था कि बांग्लादेश में स्थित कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन इस रैकेट में शामिल हैं और इस व्यापार के पैसे का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए किया जाता है। कुछ पैसे असम और मेघालय में उग्रवादी संगठनों के लिए भेजे जा रहे थे।”

इस बीच, असम के कार्बी आंगलोंग जिले में कथित तौर पर हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा एक संदिग्ध मादक पदार्थ तस्कर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि खटखटी थाना क्षेत्र में सोमवार को संदिग्ध तस्कर और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था जिनके पास से 100 ग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक के द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस की टीम तस्कर को पड़ोसी नगालैंड के दीमापुर से उसके सहयोगी को पकड़ने के लिए ले जा रही थी।

पुलिस ने कहा कि जब वाहन कुछ देर के लिए रुका तो आरोपी ने पुलिसकर्मियों को एक तरफ धक्का दिया और पास के जंगल की ओर भाग गया।

इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ” उसे दी गई रुकने की चेतावनी के अनसुना करने पर हमें उस पर गोली चलानी पड़ी और पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।”

उन्होंने कहा कि घायल तस्कर का इलाज दिफू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है।

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers