असम के उदालगिरि में वीवीपैट मशीन गुम होने की सूचना |

असम के उदालगिरि में वीवीपैट मशीन गुम होने की सूचना

असम के उदालगिरि में वीवीपैट मशीन गुम होने की सूचना

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : March 29, 2024/11:27 pm IST

गुवाहाटी, 29 मार्च (भाषा) असम के उदालगिरी जिले में शुक्रवार को एक वीवीपैट मशीन गुम होने की जानकारी मिली है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बयान में कहा गया है कि विधानसभा क्षेत्रों के अनुसार ‘वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल’ (वीवीपैट) मशीनों को अलग-अलग किए जाने के दौरान एक वीवीपैट मशीन नहीं मिली।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मामले की प्रारंभिक जांच करने के लिए एक संयुक्त निर्वाचन अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

बयान में कहा गया है कि ईवीएम और वीवीपैट की प्रथम-स्तरीय जांच के बाद, जो मशीनें काम करती पाई गईं, उन्हें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में एक स्ट्रॉन्ग रूम में रखा गया।

बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक जांच के बाद “स्ट्रांग रूम में हर समय सीसीटीवी निगरानी और सशस्त्र सुरक्षा व्यवस्था रहती है, और कड़ी निगरानी व सुरक्षा नियमों के कारण किसी भी मशीन के गायब होने का कोई सवाल ही नहीं है।”

बयान में कहा गया है कि हो सकता है कि गुम हुई वीवीपैट मशीन को अनजाने में इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) के कारखाने में उन मशीनों के साथ स्थानांतरित कर दिया गया हो जो प्रथम-स्तरीय जांच के दौरान चालू नहीं पाई गईं।

बयान के अनुसार, यह मामला ईसीआईएल अधिकारियों के समक्ष उठाया गया है।

बयान में कहा गया है कि यदि संबंधित जिला अधिकारियों की ओर से कर्तव्य में कोई लापरवाही पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाषा जोहेब संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)