पश्चिम बंगाल रेल दुर्घटना: रेल मंत्री ने की अनुग्रह राशि की घोषणा, स्थिति का लेंगे जायजा |

पश्चिम बंगाल रेल दुर्घटना: रेल मंत्री ने की अनुग्रह राशि की घोषणा, स्थिति का लेंगे जायजा

पश्चिम बंगाल रेल दुर्घटना: रेल मंत्री ने की अनुग्रह राशि की घोषणा, स्थिति का लेंगे जायजा

:   Modified Date:  June 17, 2024 / 02:36 PM IST, Published Date : June 17, 2024/2:36 pm IST

(तस्वीर सहित)

नयी दिल्ली, 17 जून (भाषा) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

दुर्घटना के बाद राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल रवाना हुए रेल मंत्री ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया कि दार्जिलिंग जिले में एक मालगाड़ी के सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा जाने से कम से कम 15 यात्रियों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए।

रेल मंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र में हुआ। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।’

रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन दल (एसडीआरएफ) के समन्वित प्रयासों से तेजी से बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।’

भाषा स्वाती स्वाती Swati वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)