आपकी लड़ाई मुझसे, मेरे बीमार माता-पिता को निशाना क्यों बना रहे हैं: केजरीवाल ने मोदी से कहा |

आपकी लड़ाई मुझसे, मेरे बीमार माता-पिता को निशाना क्यों बना रहे हैं: केजरीवाल ने मोदी से कहा

आपकी लड़ाई मुझसे, मेरे बीमार माता-पिता को निशाना क्यों बना रहे हैं: केजरीवाल ने मोदी से कहा

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 09:28 PM IST, Published Date : May 23, 2024/9:28 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उनके बुजुर्ग एवं बीमार माता-पिता को उन्हें ‘तोड़ने’ के लिए निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसा करके ‘‘सारी हदें पार कर दी हैं’’।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके पास प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक संदेश है।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से उनके माता-पिता को ‘‘परेशान करना बंद’’ करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक संदेश और अपील है। आपने मेरे विधायकों को गिरफ्तार किया लेकिन मैं नहीं टूटा। आपने मेरे मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन आप मुझे झुका नहीं सके। फिर आपने मुझे गिरफ्तार किया, तिहाड़ (जेल) में तरह-तरह की यातना देकर मुझे तोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन मैं नहीं टूटा।’’

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था और अभी वह जमानत पर हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘लेकिन आज तो आपने सारी हदें पार कर दीं। आपने मुझे तोड़ने के लिए मेरे बुजुर्ग और बीमार माता-पिता को निशाना बनाया है। मेरी मां बहुत बीमार हैं, वह कई बीमारियों से पीड़ित हैं। मोदी जी 21 मार्च को जब आपने मुझे गिरफ्तार किया था, उसी दिन दोपहर को वह कुछ दिन अस्पताल में रहने के बाद वापस घर आई थीं।’’

अपने पिता के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 85 वर्ष के हैं और ठीक से सुन भी नहीं सकते।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘क्या आपको लगता है कि मेरे माता-पिता दोषी हैं? आप अपनी पुलिस से उनसे पूछताछ क्यों करा रहे हैं। आप मेरे बुजुर्ग और बीमार माता-पिता पर क्यों अत्याचार कर रहे हो। आपकी लड़ाई मुझसे है, मेरे माता-पिता को परेशान करना बंद करो। भगवान सब देख रहा है।’’

इससे पहले दिन में सूत्रों ने बताया था कि दिल्ली पुलिस ‘आप’ की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित ‘‘मारपीट’’ के मामले में केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने बृहस्पतिवार को केजरीवाल के आवास पर नहीं जाएगी।

केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि पुलिस बृहस्पतिवार को उनके बुजुर्ग और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने आएगी।

मारपीट मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मालीवाल पर कथित हमले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में, केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि उन्हें मामले की निष्पक्ष जांच की उम्मीद है और मामले में न्याय मिलना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने ‘पीटीआई’ को दिए साक्षात्कार में कहा था कि मामला फिलहाल ‘‘विचाराधीन’’ है और उनकी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है।

भाषा देवेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)