CSK Will Out From IPL 2022 after Lost Match with Punjab Kings?

पंजाब किंग्स से मिली हार के बाद IPL 2022 से बाहर हो जाएगा CSK, जडेजा बोले- भुगतना पड़ा खराब गेंदबाजी का खामियाजा

पंबाज किंग्स से मिली हार के बाद IPL 2022 से बाहर हो जाएगा CSK! CSK Will Out From IPL 2022 after Lost Match with Punjab Kings?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 26, 2022/12:23 am IST

मुंबई: CSK in IPL 2022  पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में सोमवार को यहां 11 रन की शिकस्त झेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविन्द्र जडेजा ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में 10-15 रन अधिक लुटा दिये । पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 187 रन बनाने के बाद चेन्नई को छह विकेट पर 176 रन पर रोक दिया।

Read More: बदमाशों ने एक ही परिवार के 3 लोगों को उतारा मौत के घाट, लाशें देख कांप उठी पुलिस की रूह

CSK Will Out From IPL 2022  मैच के बाद पुरस्कार समारोह में जडेजा ने कहा, ‘‘हमने बहुत अच्छी शुरुआत की थी। नयी गेंद से हमने अच्छे क्षेत्र में गेंदबाजी की, लेकिन मुझे लगा कि हमने आखिरी दो-तीन ओवर में 10-15 रन अधिक दे दिये। आखिरी के ओवरों में हम अपनी योजना को बहुत अच्छी तरह से अंजाम नहीं दे सके।’’ उन्होंने 39 गेंद में 78 रन की पारी खेल चेन्नई को आखिर तक मैच में बनाये रखने वाले अंबाती रायुडू की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि हम पंजाब की पारी को 170-175 रन के नीचे रोक सकते थे।’’

Read More: आखिर बिक ही गया ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में Elon Musk के नाम हुई कंपनी

जडेजा ने कहा, ‘‘इसके अलावा हमारी बल्लेबाजी भी शुरुआत के ओवरों में अच्छी नहीं रही, जिससे लक्ष्य हासिल करने का लय नहीं बन पाया।’’ मैच में 59 गेंद में नाबाद 88 रन की पारी खेल मैन ऑफ द मैच चुने गये शिखर धवन ने कहा कि पारी की शुरुआत में धैर्य से खेलने का उन्हें फायदा हुआ। आईपीएल में छह हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने शिखर ने कहा, ‘‘मैं हमेशा प्रक्रिया और सकारात्मक दृष्टिकोण पर काम करता हूं। इस पिच पर गेंद थोड़ी सी रूक कर आ रही थी। मैंने पारी की शुरुआत में धैर्य बनाए रखा और फिर जब  मौका मिला तो आसानी से रन बटोरे।’’

Read More: ‘मंदिरों-मस्जिदों से तत्काल हटाएं लाउडस्पीकर’ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जारी किया आदेश

पंजाब के कप्तान मयंक ने इस जीत का श्रेय शिखर की बल्लेबाजी के साथ कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को दी। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे हिसाब अर्शदीप ने काफी बढ़िया गेंदबाजी की, उसे श्रेय देना चाहिए।  इस पूरे सत्र में उसने मुश्किल समय में बढ़िया गेंदबाजी की है। रबाडा ने भी आज बढ़िया गेंदबाजी की है और सही समय पर रुतुराज गायकवाड़ और रायुडू का विकेट निकाला।’’

Read More: एक घंटे की बारिश ने खोल कर रख दी CSPDCL की तैयारियों की पोल, 27 फीडरों में ब्रेक डाउन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस इस सीजन में लगातार आठ मैच गंवाने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से आधिकारिक तौर से बाहर हो गई है, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सोमवार को छठी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने पांच तो सीएसके ने कुल चार आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं, लेकिन इस सीजन में इन दोनों टीमों ने ही काफी निराश किया है। चलिए समझते हैं पूरा समीकरण कि कैसे अभी भी सीएसके प्लेऑफ में जगह बना सकता है।

Read More: शादी समारोह से लौटते वक्त खाई में गिरी कार, 6 लोगों की मौत, पांच से अधिक घायल

सीएसके ने कुल आठ मैच खेले हैं और इसमें से दो मैच जीते हैं, इस तरह से टीम के खाते में अभी कुल चार प्वॉइंट्स हैं, वहीं नेट रनरेट -0.538 है। सीएसके को अभी कुल छह मैच और खेलने हैं। अगर सीएसके अपने बचे हुए छह मैच जीत जाता है, तो टीम के खाते में 16 प्वॉइंट्स हो जाएंगे। सीएसके को बचे हुए मैच जीतने तो होंगे ही, साथ ही नेट रनरेट पर भी नजर बनाए रखनी होगी।

Read More: तलवार घुमाते नजर आए शिवराज सरकार के मंत्री जगदीश देवड़ा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

16 प्वॉइंट्स प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने के लिए काफी हो सकते हैं। ऐसे में बचे हुए मैचों में अगर सीएसके सभी मैच जीतता है और नेट रनरेट भी बेहतर कर लेता है, तो ऐसे में उसके प्लेऑफ में पहुंचने के मौके बन सकते हैं, हालांकि इन सबके साथ सीएसके को बाकी टीमों के रिजल्ट्स पर भी नजर बनाए रखनी होगी। सीएसके डिफेंडिंग चैंपियन है, लेकिन इस सीजन में अपने रंग में नजर नहीं आई है। इस सीजन में धोनी की जगह रविंद्र जडेजा टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Read More: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश फतह का प्लान, ‘महाकाल’ के भरोसे BJP का मिशन-2023

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)