Thalapathy Vijay birthday

साउथ इंडिया के ये सुपरस्टार मना रहे आज अपना 49वां जन्मदिन, पहचानें कौन है जो चार्ज करते है रजनीकांत से भी ज्यादा फीस

Thalapathy Vijay birthday साउथ इंडियन के सुपरस्टार थलापति विजय के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2023 / 11:18 AM IST, Published Date : June 22, 2023/11:18 am IST

Thalapathy Vijay birthday: मुंबई। साउथ सिनेमा के कई सितारे ऐसे हैं, जिनके नाम से फिल् चलती है। ये जिस भी प्रोजेक्ट में हाथ डालते हैं, उसे लेकर दर्शकों के बीच क्रेज बन जाता है। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना इन सितारों के लिए आसान नहीं रहा। ऐसा ही साउथ का एक सुपरहिट सितारा है, जिसने शुरुआत में खूब स्ट्रगल किया और आज साउथ इंडस्ट्री का बादशाह माना जाता है। जिसके नाम से ही मूवी सुपरहिट हो जाती है। साउथ के सुपर स्टार थालापति विजय आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे है।

Thalapathy Vijay birthday: विजय का फ़िल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से वो बचपन से ही फिल्मों के शूट और फिल्म सेट पर आया करते थे। विजय के पिता भी अभिनेता निर्माता और निर्देशक इसलिए विजय कई फिल्मो में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी कई फिल्मों में काम किया है। जिनमे से वेटरी 1984 और कुदुमबम 1984 जैसी फिल्में शामिल है। लेकिन विजय ने अपने फिल्म में लीड रोल डेब्यू की शुरूवात साल 1992 में फिल्म नालैया थीरपू से की थी। जिसका निर्देशन विजय के पिता ने ही किया था। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही ऑर्डर फिल्म को नकारात्मक पर्तिक्रिया मिली और कई मैगजीन वालो ने विजय के बारे में उल्टा सीधा लिखा और उनके लुक्स को टारगेट करते हुए नकारात्मक बातें लिखी।

Thalapathy Vijay birthday: लेकिन विजय ने हार नहीं मानी और विजय इसके बाद कुछ और फिल्मो में काम किया जिनमे से कुछ भले ही असफल हुई लेकिन रसिगन 1994 विजय के करियर के लिए एक हिट फिल्म साबित हुई और फिल्म उस वक़्त लगातार 175 दिनों तक सिनेमा हॉल में चलती रही। इसके बाद विजय कई बड़ी सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया और आज के समय के वे तमिलनाडु के एक बहुत बड़े सुपरस्टार है जहा सिर्फ उनकी फिल्मों के बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जाता है। और इनकी तमिलनाडु एक अलग ही फैन फोल्लोविंग है। जो दूसरे अभिनेताओं की भी देखने को काम मिलती है।

विजय से जुडी रोचक जानकारियां

Thalapathy Vijay birthday: एक अभिनेता बनने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। वह दक्षिण सुपरस्टार विक्रम और सूर्या के एक अच्छे दोस्त हैं। 18 साल की उम्र में विजय ने नालैय्या थीरपू ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनका नाम विजय था। इसी नाम से उन्होंने 8 फिल्मों में काम किया है। 1992 में ‘नालैय्या थीरपू’ एक एवरेज फिल्म साबित हुई थी लेकिन इसके बाद विजय ने एक के बाद एक तीन हिट फिल्में देकर सबकी बोलती बंद कर दी। विजय ने अब तक के करियर में जितनी भी फिल्मों में काम किया है वह ज्यादातर बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं।

Thalapathy Vijay birthday: वह अपना जन्मदिन होटल में मानने की बजाय, समजाकि कार्य करना पसंद करते हैं, और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मुफ्त में किताबें प्रदान करते हैं। विजय सबसे ज्यादा फीस पाने वाले तमिल एक्टर हैं। फीस के मामले में उन्होंने रजनीकांत को भी पछाड़ दिया है। तमिल फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए उन्हें डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा “मानत डॉक्टर” की उपाधि से सम्मानित किया गया।

Thalapathy Vijay birthday: अपनी मां शोभा चंद्रशेखर की तरह विजय भी बेहतरीन सिंगर हैं। फिल्म ‘थुपक्की’ में उनके द्वारा गाया गया गाना ‘गूगल गूगल’ बेहद पॉपुलर हुआ था। इस गाने के लिए विजय को सबसे पॉपुलर तमिल गाने का अवॉर्ड भी मिला था। उन्हें धरनी में धुल और शंकर में मुधलवान की भूमिका पेशकश की गई थी, लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण, वह इसे लेने में सक्षम नहीं थे।

Thalapathy Vijay birthday: विजय रजनीकांत के बहुत बड़े फैन हैं और 1985 में आई फिल्म ‘नान सिवापू मनिथन’ में उनके साथ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुके हैं। विजय चंद्रशेखर ने कई शानदार अभिनेत्रियों के साथ भी काम किया है। यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने विजय के साथ ही अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी। प्रिंयका और विजय की तमिल फिल्म thamizhan थी। यह फिल्म साल 2002 में आई थी। इतना की नहीं विजय सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ फिल्म पुल्ली 2016 में भी काम कर चुके हैं।

Thalapathy Vijay birthday: विजय अपने अभिनय की वजह से कई पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं। विजय को पसंद करने वालीं अभिनेत्रियों की कमी नहीं है लेकिन उनका दिल एक साधारण सी लड़की पर आया था। विजय की पत्नी का नाम संगीता है। दोनों अपनी खुशहाल शादीशुदा जिदंगी जी रहे हैं। विजय दो बच्चों के पिता हैं। विजय और संगीता की प्रेम कहानी बहुत दिलचस्प है। पर्दे पर भले ही विजय ने कई अभिनेत्रियों के साथ रोमांस किया है, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने अपनी ही एक फैन से शादी की है। दरअसल संगीता यूके में रहती थीं और विजय की बड़ी फैन थीं।

ये भी पढ़ें- व्यापारी के घर हुई लाखों की चोरी, जांच करने घर पहुंची पुलिस की फटी रह गई आंखे, मिली ऐसी चीज

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में प्रदेश में दिग्गजों का लगा जमावड़ा, 24 जून को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का एमपी दौरा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers