इंदौर में 'भाड़े के दो हत्यारे’’ पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की चार राज्यों में तलाश |

इंदौर में ‘भाड़े के दो हत्यारे’’ पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की चार राज्यों में तलाश

इंदौर में 'भाड़े के दो हत्यारे’’ पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की चार राज्यों में तलाश

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 12:08 PM IST, Published Date : May 15, 2024/12:08 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 15 मई (भाषा) इंदौर में तीन लाख रुपये की सुपारी लेकर 20 वर्षीय युवक की कथित तौर पर हत्या करने वाले दो बदमाशों को मंगलवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि हत्याकांड की सुपारी देने वाले व्यक्ति पर 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है और उसकी मध्यप्रदेश समेत चार राज्यों में तलाश की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विनोद कुमार मीणा ने बताया कि इस हत्याकांड के दो आरोपियों-शाकिर (23) और अमन शाह (22) को मंगलवार रात स्कीम नम्बर 140 क्षेत्र में देखे जाने पर रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को आत्मसमर्पण का पर्याप्त अवसर दिया गया, लेकिन वे पुलिस पर गोलीबारी करते रहे।

मीणा ने बताया कि आरोपियों की चलाई तीन गोलियों में से एक गोली पुलिस की जीप के शीशे से टकराते हुए एक पुलिस निरीक्षक के कान के पास से निकल गई। उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस दल ने आत्मरक्षा के लिए गोली चलाई जो शाकिर के पैर में लगी। हत्याकांड के अन्य आरोपी शाह को भी घटनास्थल से पकड़ा गया।’

मीणा ने बताया कि पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल शाकिर को शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि शाकिर पर शहर में पांच आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।

डीसीपी ने बताया कि शाकिर और शाह ने आजाद नगर क्षेत्र में 12 मई की रात मोइन खान (20) की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे।

मीणा के मुताबिक, मोइन के बड़े भाई मुअस्सर ने अलीशा नाम की महिला से साल भर पहले प्रेम विवाह किया था। लेकिन इस निकाह से महिला का प्रॉपर्टी कारोबारी पिता आरिफ खिलजी खुश नहीं था क्योंकि उसके दामाद के परिवार की आर्थिक स्थिति अपेक्षाकृत कमजोर है।

उन्होंने कहा, ‘अलीशा, खिलजी की इकलौती संतान है। खिलजी ने मुअस्सर के छोटे भाई मोइन की हत्या के लिए शाकिर और शाह को तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी।’

मीणा ने बताया कि मोइन की हत्या के बाद फरार खिलजी पर 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है और कुछ सुरागों के आधार पर उसकी मध्यप्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान में तलाश की जा रही है।

मोइन हत्याकांड के बाद खिलजी की गर्भवती बेटी आयशा और उसके दामाद मुअस्सर ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया। उन्होंने अपनी और अपने परिजनों की जान को खिलजी से खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) आशीष पटेल ने बताया कि शादी के बाद पिछले आठ महीने से गायब दम्पति ने यह वीडियो किसी अज्ञात स्थान से जारी किया है और अगर वे अपना पता बताते हैं, तो पुलिस उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करेगी।

भाषा हर्ष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers